बीजेपी ने बिहार और राजस्थान के प्रभारी नियुक्त किए
बीजेपी ने बिहार और राजस्थान के प्रभारी नियुक्त किए
(फोटो:PTI)

बीजेपी ने बिहार और राजस्थान के प्रभारी नियुक्त किए

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को सांसद डॉ. संजय जायसवाल को बिहार और अजमेर से विधायक सतीश पूनिया को राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। अजय कुमार को उत्तराखण्ड का प्रदेश महामंत्री (संगठन) नियुक्त किया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है ।

इसमें कहा गया है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम चम्पारण से सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल को बिहार प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम चंपारण से जीत दर्ज करने वाले संजय जायसवाल को लोकसभा में भाजपा का मुख्य सचेतक बनाया गया था । 53 वर्षीय जायसवाल लगातार तीसरी बार पश्चिम चंपारण :बेतिया: से सांसद निर्वाचित हुए हैं ।

पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार, शाह ने आमेर से विधायक सतीश पूनिया को राजस्थान भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। राजस्थान में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष का पद तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बाद लगभग तीन महीने से खाली था। पूनिया मूल रूप से राजगढ़ (चुरू) के हैं और आमेर (जयपुर) से विधायक हैं। उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में दूसरी बार सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार के भाजपा अध्यक्ष भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए थे । राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष का पद सैनी के निधन के कारण रिक्त था । उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में प्रदेश अध्यक्ष पहले ही नियुक्त किए जा चुके हैं।

भाषा

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    Loading...