ADVERTISEMENT

एक कलाकार को कभी भी काम के आने का इंतजार नहीं करना चाहिए: पीयूष मिश्रा

Piyush Mishra हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज साल्ट सिटी में नजर आए थे.

Published
एक कलाकार को कभी भी काम के आने का इंतजार नहीं करना चाहिए: पीयूष मिश्रा
i

(आईएएनएस)। बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज अभिनेता पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) अपने हर काम में उत्कृष्टता देने के लिए जाने जाते हैं, चाहे वह अरे रुक जा रे बंदे जैसे गीत लिखना हो, मकबूल, तेरे बिन लादेन जैसी फिल्मों में अभिनय करना हो। रॉकस्टार, तमाशा या थिएटर और लाइव प्रदर्शन बड़े पैमाने पर कर रहे हैं।

मिश्रा कहते हैं कि, एक कलाकार के लिए अगर वह समझौता किए बिना आगे बढ़ना चाहता है, तो उसे अवसर की प्रतीक्षा करने के बजाय अपने लिए काम बनाना चाहिए।

राष्ट्रीय नाटय विद्यालय, दिल्ली में अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, पीयूष ने मुंबई में बेस शिफ्ट करने से पहले काफी सक्रिय रूप से थिएटर करना शुरू कर दिया। वह न केवल गैंग्स ऑफ वासेपुर, गुलाल, पिंक, हैप्पी फिर भाग जाएगी जैसी फिल्मों में एक अभिनेता के रूप में विकसित हुए, बल्कि केह के लुंगा, बरगद के पेड़ों जैसे गीतों के साथ एक गीतकार के रूप में भी विकसित हुए। और दिल हरा, दूसरों के बीच में।

हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज साल्ट सिटी में नजर आए अभिनेता ने आईएएनएस के साथ बातचीत की।

यह पूछे जाने पर कि क्या चल रहा है और मिश्रा कहते हैं, मुझे लगता है कि मैं काम के कारण काम करता हूं, यह कर्मयोग है। मैं वास्तव में परिणाम के बारे में नहीं सोचता, मैं आने वाले अवसर की प्रतीक्षा नहीं करता। मेरे लिए काम की कोई कमी नहीं है, क्योंकि जब मैं फिल्मों में अभिनय नहीं करता हूं, मैं नाटक लिखता हूं, मैं गाने लिखता हूं और लिखता हूं, मैं प्रदर्शन करता हूं। मुझे लगता है कि यह अभ्यास होना चाहिए - काम बनाएं, इसे निष्पादित करें, कुछ नया बनाने के लिए आगे बढ़ें।

अभिनेता ने समझाया, कलाकारों के रूप में, हमें कभी भी काम होने का इंतजार नहीं करना चाहिए, बल्कि अपना खुद का काम करना चाहिए, क्योंकि जिस क्षण कोई आपको काम की पेशकश कर रहा है, आप उनके लिए काम कर रहे हैं, हमेशा अपने लिए नहीं। अगर कोई कलाकार बिना किसी समझौते के आगे बढ़ना चाहता है, तो वह या उसे अपना काम खुद बनाना चाहिए।

जबकि वह वर्तमान में कुछ अभिनय परियोजनाओं पर काम करने में व्यस्त हैं, उन्होंने यह भी साझा किया कि कैसे वह एक साथ अपने अन्य चिजों पर काम कर रहे हैं।

मैं एक शो की शूटिंग कर रहा हूं, लेकिन इसके अलावा मैं अपने नए नाटक के लिए पूर्वाभ्यास कर रहा हूं जो हमारे आगामी पृथ्वी थिएटर फेस्टिवल के लिए खुलेगा। मैं एक दिलचस्प विषय पर तुम्हारी औकत क्या है: पीयूष मिश्रा नामक एक किताब लिख रहा हूं, यह संभावना है साल के अंत तक पूरा हो जाएगा। मैं एक और वेब सीरीज पर भी काम कर रहा हूं.. हां, मैं लगातार काम कर रहा हूं।

सॉल्ट सिटी, जिसमें गौहर खान और दिव्येंदु शर्मा भी हैं, सोनीलिव पर स्ट्रीम होता है।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×