ADVERTISEMENT

Asia Cup में किसे दें मौका? सेलेक्टर्स के लिए सिरदर्द साबित होगा सेलेक्शन !

केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी तय मानी जा रही है. ईशान किशन और संजू सैमसन पर बहस

Published
Asia Cup में किसे दें मौका? सेलेक्टर्स के लिए सिरदर्द साबित होगा सेलेक्शन !
i

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज रविवार को समाप्त होने वाली है। इसके बाद, चयन समिति के एशिया कप 2022 के लिए टीम की घोषणा करने की उम्मीद है। अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप देना आसान नहीं होगा।

हालांकि, एशिया कप के बाद सितंबर में क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज है। यह संभावना है कि टीम वही होगी जो टी20 विश्व कप के लिए जाएगी।

कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी विभाग में लगभग पक्के हैं। विराट कोहली और केएल राहुल के एशिया कप के लिए टीम में वापस आने के साथ, इसे बल्लेबाजी क्रम को पूरा करना चाहिए।

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा निस्संदेह हरफनमौला खिलाड़ी हैं। युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी विभाग में शामिल हैं। अगर चोट से उबरकर हर्षल पटेल फिट होते हैं तो उनका भी पक्का होना तय है।

उपर्युक्त 13 खिलाड़ियों के निश्चित होने के साथ, ध्यान इस बात पर केंद्रित हो जाता है कि पंद्रह की टीम को पूरा करने वाले खिलाड़ी कौन हो सकते हैं। बल्लेबाजी विभाग में चुनौती देने वालों या संभावित बैकअप विकल्पों के मामले में दीपक हुड्डा और ईशान किशन के पास संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर पर बढ़त है।

तेज गेंदबाजी विकल्पों के मामले में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अब तक मिले अवसरों में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपने लिए एक बड़ा मौका बनाया है, जो कि आवेश खान में एक और युवा खिलाड़ी से आगे हैं। डेथ ओवरों में यॉर्कर लगाने की अपनी क्षमता और बल्लेबाजों के खिलाफ बेहतर चतुराई दिखाने के साथ, अर्शदीप निश्चित रूप से दौड़ में हैं।

लेकिन दीपक चाहर के जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला के लिए वनडे टीम में वापसी हो गई है, जो कि तेज गेंदबाजी बैक-अप स्लॉट के रूप में अर्शदीप को टक्कर दे सकते हैं।

चोटों के कारण दरकिनार किए जाने से पहले चाहर पावरप्ले में भारत के लिए सबसे अच्छा गेंदबाजी विकल्प थे। भुवनेश्वर अब अच्छा कर रहे हैं, चाहर को उनकी बल्लेबाजी क्षमताओं, खासकर छक्के मारने की इच्छाशक्ति के कारण अर्शदीप पर थोड़ी बढ़त मिल सकती है।

स्पिन में अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव दावेदार हैं। लेकिन अक्षर, जडेजा और कुलदीप के लिए समान विकल्प होने के साथ-साथ बिश्नोई के कारण, तीनों में से किसी एक के चयन से संकेत मिलेगा कि भारतीय चयनकर्ता बैक-अप विकल्पों के रूप में क्या सोच रहे हैं।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, hot-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  latest news 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×