बिहार : आत्मसमर्पण कर चुके विधायक अनंत को लाने दिल्ली जाएगी पुलिस
बिहार : आत्मसमर्पण कर चुके विधायक अनंत को लाने दिल्ली जाएगी पुलिस
बिहार : आत्मसमर्पण कर चुके विधायक अनंत को लाने दिल्ली जाएगी पुलिस

बिहार : आत्मसमर्पण कर चुके विधायक अनंत को लाने दिल्ली जाएगी पुलिस

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है.)

पटना, 23 अगस्त (आईएएनएस)| बिहार के बाढ़ क्षेत्र के नदवां गांव स्थित पैतृक आवास से एके-47 राइफल और दो हैंड ग्रेनेड बरामदगी के मामले में दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर चुके मोकामा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को दिल्ली से पटना लाने के लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। पटना के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) क़े क़े मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि फरार विधायक अनंत सिंह के दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण करने के बाद से पटना पुलिस दिल्ली पुलिस से लगातार संपर्क में है। उन्होंने कहा कि पटना पुलिस की एक टीम दिल्ली जाएगी और कानूनी प्रक्रिया के तहत अनंत सिंह को यहां लाने की कोशिश करेगी।

उल्लेखनीय है कि विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदवां स्थित उनके आवास में पुलिस ने 16 अगस्त को छापेमारी कर एक एके-47 राइफल और गोलियां तथा दो हैंडग्रेनेड बरामद किए थे।

इसके बाद बाढ़ थाना कांड संख्या 389/19 के तहत भादवि की धारा 414, 120बी, 25 (1-ए), 25(1 एए), 25(1-बी), आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, एवं यूएपीए एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

17 अगस्त की रात पटना स्थित विधायक के सरकारी आवास पर दबिश दी, तब तक विधायक फरार हो गए। इसके बाद विधायक को पुलिस खोज रही थी।

विधायक की गिरफ्तारी के लिए विशेष जांच दल का भी गठन किया, परंतु पुलिस विधायक को नहीं खोज सकी। इस बीच विधायक ने तीन बार वीडियो जारी कर पुलिस को चुनौती देते हुए कहा कि वे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। वे अदालत में ही आत्मसमर्पण करेंगे।

इसके बाद पुलिस प्रतिदिन विधायक के आत्मसमर्पण की संभावना को लेकर बाढ़ और पटना की अदालत के आसपास मुस्तैद रही, लेकिन विधायक शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    Loading...