रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां से ED ने की 3 घंटे तक पूछताछ
रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां से ED ने की 3 घंटे तक पूछताछ
(फोटो: पीटीआई)

रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां से ED ने की 3 घंटे तक पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीकानेर जिले में कथित जमीन घोटाले के केस में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा से पूछताछ की. वाड्रा से यह पूछताछ करीब तीन घंटे तक चली, जबकि उनकी मां मौरीन करीब डेढ़ घंटे में ही ईडी ऑफिस से बाहर आ गई थीं.

वाड्रा अपनी मां मौरीन के साथ सुबह साढे दस बजे ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। लगभग डेढ घंटे बाद मौरीन वाड्रा ईडी कार्यालय से चलीं गयीं। वहीं वाड्रा दोपहर डेढ बजे बाहर निकले। सूचना है कि वाड्रा भोजनावकाश के बाद वापस आ सकते हैं। हालांकि आधिकारिक रूप से इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया है।

सुबह कांग्रेस महासचिव व वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय तक उन्हें छोड़ने आयी थीं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वाड्रा, प्रियंका व मौरीन एक ही वाहन से शहर के अंबेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे।

वाड्रा जयपुर में ईडी के सामने पहली बार हाजिर हुए हैं। इससे पहले एजेंसी दिल्ली में उनसे लगातार तीन दिन (7-9 फरवरी तक) पूछताछ कर चुकी है।

ईडी ने वाड्रा से सात फरवरी गुरुवार को जहां साढ़े पांच घंटे पूछताछ की वहीं शुक्रवार को उनसे करीब नौ घंटे तक पूछताछ हुई थी। नौ फरवरी शनिवार को एजेंसी ने वाड्रा से करीब आठ घंटे पूछताछ की थी।

एजेंसी वाड्रा के खिलाफ कथित धन शोधन और विदेशों में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने में उनकी कथित भूमिका के मामले की जांच कर रही है।

भाषा पृथ्वी अर्पणाअर्पणा1202 1415 जयपुरनननन.

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो