छात्रों की जरूरतें पूरी करेगा 'स्टूडेंट सेंट्रिक रेंटल साल्यूशन'
छात्रों की जरूरतें पूरी करेगा
छात्रों की जरूरतें पूरी करेगा(फोटोः विक्रांत दूबे/क्विंट हिंदी)

छात्रों की जरूरतें पूरी करेगा 'स्टूडेंट सेंट्रिक रेंटल साल्यूशन'

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है.)

नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)| घर से दूर रह रहे छात्रों को थोड़े समय के लिए पढ़ाई, खेलकूद, संगीत संबंधी सामान या स्टडी फर्नीचर किराए पर उपलब्ध कराने के लिए 'वन स्टॉप स्टूडेंट सेंट्रिक रेंटल सॉल्यूशन' बाजार में लॉन्च किया गया है।

इससे छात्र सभी सामान का ज्यादा से ज्यादा उपभोग कर अधिक से अधिक लाभ ले सकते हैं। छात्र इसके साथ बचत भी कर सकते हैं।

'पुस्तक कोष' छात्रों को किराए पर टेक्सटबुक मुहैया कराने के क्षेत्र में अग्रणी बन ही चुका है।

छात्र पुस्तक कोष तक पोर्टल, एंड्रॉयड ऐप, कस्टमर केयर या व्हाट्सऐप हेल्पलाइन (9136437970/9911372785) से संपर्क कर सकते हैं। इससे छात्र आसानी से किताबों या अपनी जरूरत के दूसरे सामान को सुविधाजनक ढंग से किराए पर ले सकते हैं या बेच सकते हैं। वे किराया चुकाने की अवधि और किराया तय कर उस आइटम को ऑर्डर कर सकते हैं। रेंट की अवधि खत्म होने के बाद रिफंडएबल सिक्योरिटी लौटाने और रेंट काटने के बाद सामान को वापस लौटाया जा सकता है। अगर कोई छात्र किसी किताब को रखना चाहता है या रेंट की अवधि को बदलना चाहता है तो उसका भी विकल्प मौजूद है।

इसी तरह अगर कोई स्टूडेंट किताब या सामान को बेचने में दिलचस्पी रखता है तो पोर्टल पर इसके लिए रिक्वेस्ट दी जा सकती है। अगर किसी स्टूडेंट के पास बड़ी संख्या में किताबें या दूसरे आइटम हों तो वह प्लेटफर्म पर एक विक्रेता के रूप में खुद को रजिस्टर कर सकते हैं।

पुस्तक कोष के सहसंस्थापक शचिन्द्र ने बताया, छात्रों के अनुरोध और टेक्सटबुक किराए पर देने के अनुभव के बाद हमने छात्रों की इस जरूरत को पूरा करने की दिशा में भी सोचा जिससे बहुत से छात्रों को उनकी जरूरत का सामान कम से कम किराए पर सस्ती दरों पर मिल सके।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

वीडियो

Loading...