ADVERTISEMENT

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन आज

कांग्रेस के पत्र में कहा गया है कि मंहगाई के इस दौर में प्रदेश की जनता कोरोना महामारी से त्रस्त है

Published
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन आज

भोपाल, 10 जून (आईएएनएस)। केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों, पेट्रोल डीजल की कीमतों में हो रही लगातर मूल्य वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने 11 जून देश व्यापी विरोध प्रदर्शन किए जाने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश में भी विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने में कांग्रेसी जुटे हैं।

राज्य के सभी जिलों में पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर पेट्रोल पंपों पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, महामंत्री राजीव सिंह ने प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर समस्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र भेजा है।

कांग्रेस के पत्र में कहा गया है कि मंहगाई के इस दौर में प्रदेश की जनता कोरोना महामारी से त्रस्त है। कोरोना कर्फ्यू व लाकडाउन की वजह से देश एवं प्रदेश की जनता, व्यापार व्यवसाय के ठप हो जाने, आर्थिक रूप से पिछड़ जाने के बावजूद केंद्र व राज्य सरकार पेट्रोल व डीजल कीमतों को बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी है।

यह बढ़ोतरी ऐसे समय की गई है जब जनता केंद्र एवं प्रदेश सरकार से मदद की उम्मीद कर रही है, वहीं केंद्र सरकार ने दो लाख 94 हजार करोड़ रुपये का टैक्स लगाया है जो सीधा जनता की जेब पर डाका डालने जैसा है।

कमल नाथ ने प्रदेश के सभी कांग्रेसजनों से अपील की है कि 11 जून को सभी कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अपने क्षेत्र के निकटतम पेट्रोल पंप के सामने पेट्रोलियम पदार्थों (डीजल, पेट्रोल) की लगातार बढ़ती हुई मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन करें। विरोध प्रदर्शन के दौरान कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए शासन के निर्देशों का पालन कर मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंस का पालन करें तथा कार्यक्रम को पूर्ण रूप से सफल बनाएं।

--आईएएनएस

एसएनपी/जेएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT