ADVERTISEMENT

दिल्ली में फिर पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 500 से ज्यादा नए केस,पॉजिटिव रेट 4.21

नए मामले इस साल 20 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं.

Published
दिल्ली में फिर पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 500 से ज्यादा नए केस,पॉजिटिव रेट 4.21
i

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राजधानी में रविवार 17 अप्रैल को कोविड के 517 नए मामले दर्ज किए गए. जो कल के मुकाबले 12 प्रतिशत से अधिक थे. पॉजिटिव रेट 5.33 प्रतिशत से घटकर 4.21 प्रतिशत हो गई है. नए मामले इस साल 20 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं.

दिल्ली-एनसीआर के कम से कम 19 फीसदी निवासियों का कहना है कि उनके करीबी सोशल नेटवर्क में 1 या अधिक व्यक्ति ऐसे हैं, जिन्हें पिछले 15 दिनों में कोविड हुआ है। रविवार को एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया।

सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि कोविड नेटवर्क का प्रसार पिछले 15 दिनों में 500 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ 19 प्रतिशत तक बढ़ गया है, जो इस अवधि के दौरान टेस्ट पॉजिटिविटी दर (टीपीआर) में 650 प्रतिशत की वृद्धि के अनुरूप है।

सर्वेक्षण में दिल्ली के निवासियों से पूछा गया, दिल्ली-एनसीआर में आपके करीबी सोशल नेटवर्क (परिवार, दोस्त, पड़ोसी, सहकर्मी) में कितने व्यक्ति (बच्चों सहित) हैं, जिन्हें पिछले 15 दिनों में कोविड हुआ है? सर्वे में इस सवाल को 11,743 प्रतिक्रियाएं मिलीं।

जवाब में, बहुमत, दिल्ली के 70 प्रतिशत निवासियों ने कहा, पिछले 15 दिनों में कोई संक्रमित नहीं हुआ।

1 प्रतिशत ने कहा 1 या 2, आठ प्रतिशत ने 3-5 कहा और अन्य 11 प्रतिशत ने नहीं कहा। दिल्ली-एनसीआर के 19 प्रतिशत निवासियों का कहना है कि उनके करीबी सोशल नेटवर्क में 1 या अधिक व्यक्ति संक्रमित हैं, जिन्हें पिछले 15 दिनों में लोकल स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ल द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार कोविड हुआ है।

फर्म ने 2 अप्रैल को पूछे गए सवाल में पाया कि केवल तीन प्रतिशत निवासियों में उनके करीबी सोशल नेटवर्क में कोई ना कोई ऐसा था, जिसे पिछले 15 दिनों में कोविड से संक्रमण हुआ है।

सर्वेक्षण में दिल्ली और एनसीआर के सभी जिलों में स्थित 11,743 नागरिकों से इनपुट लिये गये, जहां उत्तरदाताओं में 67 प्रतिशत पुरुष थे और 33 प्रतिशत महिलाएं थीं।

सभी प्रतिभागी मान्य नागरिक हैं, जिन्हें इस सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए स्थानीय स*++++++++++++++++++++++++++++र्*लों के साथ पंजीकृत होना था।

2 अप्रैल को, दिल्ली ने 0.7 प्रतिशत और 114 मामलों की टेस्ट पॉजिटिविटी दर दर्ज की। सर्वेक्षण में कहा गया है कि अकेले दिल्ली में यह टीपीआर 2 अप्रैल को 0.7 प्रतिशत से बढ़कर 16 अप्रैल को 5.33 प्रतिशत हो गया है, जो टीपीआर में 650 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है और यह दर्शाता है कि कोविड वापस दिल्ली में है और तेजी से फैल रहा है।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×