द रमी फेडरेशन ने 4 ऑनलाइन रमी संचालकों को दिया डायनैमिक सील

द रमी फेडरेशन ने 4 ऑनलाइन रमी संचालकों को दिया डायनैमिक सील

Published
अभी - अभी
2 min read
द रमी फेडरेशन ने 4 ऑनलाइन रमी संचालकों को दिया डायनैमिक सील

 नई दिल्ली, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)| ऑनलाइन रमी उद्योग को विनियमित करने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए देश में ऑनलाइन रमी उद्योग को दिशा और सहयोग देने वाले-द रमी फेडरेशन (टीआरएफ) ने गुरुवार को भारत के 4 चयनित ऑनलाइन रमी संचालकों को टीआरएफ डायनैमिक सील से पुरस्कृत किया।

  टीआरएफ की इस नई पहल का लक्ष्य खिलाड़ियों के हितों की रक्षा करते हुए गेम खेलने का जिम्मेदार, सुरक्षित और उचित अनुभव प्रदान करना है।

यह उद्योग में पहला प्रयास है, जिसके तहत टीआरएफ ने चार ऑनलाइन रमी संचालकों-एस2थ्री, जंगली रमी, रमी सर्कल और रमी पैशन- को आधिकारिक मान्यता की मोहर दी।

द रमी फेडरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर बार्डे ने उद्योग अग्रणियों- हेड इंफोटेक (एस2थ्री) के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक गुल्लापल्ली, जंगली गेम्स (जंगली रमी) के सह-संस्थापक राहुल भारद्वाज, पैशन गेमिंग (रमी पैशन) के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बॉबी गर्ग और प्ले गेम्स 247 (रमी सर्कल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह-संस्थापक त्रिविक्रमन थम्पी को दी।

यह मोहर टीआरएफ की आचार संहिता के प्रति इन संचालकों के अनुपालन का प्रतीक है,जो प्लेयर्स के हितों की रक्षा के लिये बनी है।

द टीआरएफ डायनैमिक सील उन संचालकों को दिया गया एक डिजिटल प्रमाणपत्र है, जो द रमी फेडरेशन की आचार संहिता के कठोर दिशा-निदेशरें का अनुपालन करते हैं। संचालकों को यह सील 4 बड़ी अंकेक्षण कंपनियों द्वारा तृतीय पक्ष के स्वतंत्र अंकेक्षण की कठोर प्रक्रिया के बाद दी गई है, जिसमें मूल्यांकन का आधार बहुगुणित पूर्वपरिभाषित कारक हैं।

आचार संहिता संचालन के बहुगुणित क्षेत्रों पर केन्द्रित है और इसमें खिलाड़ियों के लिये गेम का सुरक्षित,जिम्मेदार और उचित अनुभव सुनिश्चित करने के कठोर मापदंड हैं। इनमें से कुछ प्रमुख मानदंडों में प्लेयर्स नाबालिग नहीं होने चाहिए, कमजोर प्लेयर्स की पहचान और सहयोग जिम्मेदार गेमिंग के मापदंड होने चाहिए, अनिवार्य क्रमरहित अंक उत्पत्ति प्रमाणन होना चाहिए और निकासी के अनुरोध के लिये कठोर समयसीमा होनी चाहिए।

टीआरएफ सील जारी आधार पर अनुपालन के अभाव में निलंबित एवं/अथवा निरस्त की जा सकती है।

द रमी फेडरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर बार्डे ने कहा, "ऑनलाइन रमी तेजी से बढ़ता उद्योग है,जिसमें प्रतिदिन नये प्लेयर्स शामिल हो रहे हैं और कई संचालक उभर रहे हैं। प्लेयर्स और संचालकों की बढ़ती संख्या के कारण ऑनलाइन रमी की दुनिया बहुत मजबूत हो गई है,लेकिन प्लेयर्स की सुरक्षा और उन्हें जिम्मेदार, सुरक्षित तथा उचित माहौल देने के लिये विनियमन भी चाहिये। टीआरएफ सील संचालकों के लिये निर्धारित कठोर आचार संहिता के अनुपालन का प्रतीक है, ताकि प्लेयर्स किसी भी प्रकार के अवांछित परिणाम से बच सकें और यह प्लेयर्स के लिये एक भरोसा भी है, ताकि वे निश्चिंत रहें और गेम का आनंद लें।"

भारत में ऑनलाइन रमी उद्योग तेजी से बढ़ रहा है और वर्तमान में देश भर में इसके लगभग 5.5 करोड़ खिलाड़ी हैं। वर्तमान में यह उद्योग लगभग 2200 करोड़ रूपये का है और 34 प्रतिशत सीएजीआर से वृद्धि कर रहा है।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!