दाढ़ी वाले वकील की पिटाई के मामले में एएसआई निलंबित

दाढ़ी वाले वकील की पिटाई के मामले में एएसआई निलंबित

Published20 May 2020, 06:34 PM IST
अभी - अभी
2 min read
बैतूल, 20 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में पुलिस जवानों ने एक वकील की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी, क्योंकि वह दाढ़ी वाला था। पुलिस वालों को उसके कथित तौर पर मुस्लिम होने का शक था। इस मामले में लगभग दो माह बाद कार्रवाई हुई और सहायक उप निरीक्षक भवानी सिंह पटेल को निलंबित कर दिया गया है।

मामला लगभग दो माह पुराना ़23 मार्च का है। दीपक बुंदेले नामक एक वकील को बैतूल पुलिस के जवानों ने पीटा था। वह इलाज के लिए जिला अस्पताल जा रहे थे। वह डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीज हैं। बुंदेले ने इसकी शिकायत की थी। आरोप है कि अब पुलिस वकील बुंदेले पर दबाव डाल रही है कि वह अपनी शिकायत वापस ले लें।

वकील दीपक बुंदेले ने मीडिया से कहा कि उन्होंने अपने साथ हुई पिटाई की घटना की वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की थी। उनका बयान लेने आए पुलिस अधिकारियों ने अपने बचाव में कहा कि उनकी गलती से पिटाई हो गई, क्योंकि उन्हें लगा कि वे मुस्लिम हैं, दाढ़ी बढ़ी हुई थी। बुंदेले ने यह भी कहा कि उन्होंने 23 मार्च की घटना का सीसीटीवी फूटेज प्राप्त करने के लिए एक आरटीआई आवेदन दायर किया था, लेकिन जानकारी देने से इनकार कर दिया गया।

बुंदेले ने पुलिस के साथ हुई बातचीत का एक ऑडियो रिकाडिर्ंग भी लोगों से साझा किया। इसमें कथित तौर पर पुलिसवाले कह रहे हैं कि उनकी पिटाई गलती से हो गई, दाढ़ी बढ़ी हुई थी इसलिए उन्हें लगा कि वह मुस्लिम हैं।

इस मामले के सामने आने के बाद बैतूल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मिश्रा ने कहा कि पीड़ित वकील की एमएलसी बार ने ही कराई थी। उनके बयान हो गए हैं। इस मामले में एफआईआर होगी ही। यदि दाढ़ी वाली बात कही गई है तो गलत है।

इस आडियो के सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया ने बुधवार को एएसआई भवानी सिंह पटेल को निलंबित कर दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रद्घा जोशी ने इसकी पुष्टि की है।

--आईएएनएस

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!