गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेना BJP की बदले की कार्रवाई:पटेल
गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेना BJP की बदले की कार्रवाई:पटेल
(फाइल फोटो: PTI)

गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेना BJP की बदले की कार्रवाई:पटेल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी एवं बेटी प्रियंका गांधी को प्राप्त विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) का सुरक्षा घेरा हटाये जाने के सरकार के फैसले को बदले की कार्रवाई बताते हुये कहा है कि भाजपा निजी स्तर पर बदला लेने के स्तर पर उतर आयी है।

पटेल ने शुक्रवार को गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाये जाने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि भाजपा आतंकवादी हिंसा में जान गंवाने वाले दो पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के परिवार की सुरक्षा से समझौता कर रही है।

उल्लेखनीय है कि गांधी परिवार के तीनों सदस्यों को अब केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सुरक्षा कवच वाली जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। गांधी परिवार को अतिविशिष्ट लोगों को मिलने वाला एसपीजी सुरक्षा कवच 28 साल से मिला हुआ था।

श्रीलंका के तमिल आतंकवादी संगठन लिट्टे द्वारा 21 मई 1991 को किये गये हमले का शिकार हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के परिजनों की एसपीजी सुरक्षा हटाये जाने के फैसले के बारे में सरकार की ओर से दलील दी गयी है कि विस्तृत समीक्षा के बाद यह निर्णय किया गया है।

पटेल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा, आतंक और हिंसा के शिकार हुये दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिजनों की सुरक्षा के साथ समझौता कर निजी तौर पर बदला लेने के स्तर पर आ गयी है। ’’

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

वीडियो

Loading...