दिल्ली के होटल में आग, 9 की मौत
दिल्ली के होटल में आग, 9 की मौत
दिल्ली के होटल में आग, 9 की मौत

दिल्ली के होटल में आग, 9 की मौत

नई दिल्ली, 12 फरवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के करोल बाग इलाके में अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार तड़के आग लग गई। इस हादसे में एक महिला और बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हैं।

दमकल विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी।

होटल की बेसमेंट समेत छह मंजिला इमारत से कम से कम 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। कई लोग अपनी जान बचाने के लिए होटल की ऊपरी मंजिलों से नीचे कूद गए।

दमकल विभाग के मुख्य अधिकारी जी.सी. मिश्रा ने कहा, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। ज्यादातर पीड़ितों की मौत दम घुटने से हुई।

दिल्ली दमकल विभाग मुख्यालय के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन आया जिसके बाद तुरंत दमकल की 25 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।

होटल में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और चार मंजिलें हैं। एक परिवार ने किसी विशेष समारोह के लिए 35 कमरे बुक किए हुए थे।

तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी आग नीचे की मंजिलों पर भी पहुंच गई। केवल बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर आग की चपेट में नहीं आए।

दमकल विभाग ने आग पर नियंत्रण पा लिया है।

मिश्रा ने कहा कि दमकल विभाग के अधिकारी कमरे और टॉयलेट्स की तलाशी ले रहे हैं ताकि पता चल सके कि उनमें कोई फंसा तो नहीं है।

उन्होंने कहा, "जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तो आग की लपटें इमारत से बाहर निकल रही थीं। उस समय भी कई लोग सो रहे थे।"

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो