एडिलेड टेस्ट : आस्ट्रेलिया के चायकाल तक 4 विकेट पर 117 रन

एडिलेड टेस्ट : आस्ट्रेलिया के चायकाल तक 4 विकेट पर 117 रन

एडिलेड, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में चायकाल तक चार विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब (33) और ट्रेविस हेड (17) नाबाद हैं।

आस्ट्रेलिया ने भोजनकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे। इसके बाद दूसरे सत्र में टीम ने अपने दो और बल्लेबाजों को गंवाया।

पहले सत्र की समाप्ति के बाद आस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाने उतरे शॉन मार्श (2) और उस्मान ख्वाजा (28) ने तीसरे विकेट के लिए 14 रन ही जोड़े थे कि रविचंद्रन अश्विन ने मार्श को बोल्ड कर तीसरा विकेट भी गिरा दिया।

इसके बाद अश्विन ने ख्वाजा को 87 के स्कोर पर विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया।

हैंड्सकॉम्ब ने चायकाल की समाप्ति तक कोई और नुकसान किए बगैर हेड के साथ मिलकर 30 रन जोड़ते हुए टीम को 117 के स्कोर तक पहुंचाया।

इस पारी में भारत के लिए अश्विन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं इशांत को एक सफलता हाथ लगी।

आस्ट्रेलिया के लिए भी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर एरॉन फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर बोल्ड कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

मार्क हैरिस (26) ने ख्वाजा के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन अश्विन ने इस साझेदारी को मजबूत होने से पहले ही तोड़ दिया।

अश्विन ने हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। ख्वाजा ने इसके बाद मार्श के साथ मिलकर पहले सत्र की समाप्ति तक टीम को 57 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा (123) की शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया था।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो