हिंसा के बावजूद नागालैंड में 75 फीसदी मतदान
हिंसा के बावजूद नागालैंड में 75 फीसदी मतदान
हिंसा के बावजूद नागालैंड में 75 फीसदी मतदान

हिंसा के बावजूद नागालैंड में 75 फीसदी मतदान

कोहिमा, 27 फरवरी (आईएएनएस)| नागालैंड में मंगलवार को विधानसभा चुनाव में 75 फीसदी मतदान देखने को मिला। इस दौरान सत्तारूढ़ एनपीएफ और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। नई दिल्ली में उपचुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा कि कुछ हिंसा की घटना के अलावा मतदान शांतिपूर्ण रहा।

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने यहां कहा कि कुल 11.70 लाख मतदाताओं में से 75 फीसदी से अधिक ने अपने मतों का प्रयोग किया।

एक अधिकारी ने कहा कि जुनहेबोटो जिले में नागा पीपुल्स फ्रंट और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें आई जिसमें एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई।

नागौलंड पुलिस प्रमुख रुपीन शर्मा ने आईएएनएस को बताया, शुरू में कुछ लोग मतदाताओं को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने से रोक रहे थे। तभी एक अन्य समूह वहां आया और अकुलुतो विधानसभा क्षेत्र में झड़प हो गई।

शर्मा ने कहा, दोनों समूह गोलीबारी करने लगे, जिसके कारण पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी।

मुख्य चुनाव अधिकारी अभिजीत सिन्हा ने कहा कि अकुलुतो विधानसभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दोबारा से शुरू किया गया।

सुबह सात बजे मतदान शुरू होने से पहले मतदान केंद्र पर तड़के 5:45 पर एक बम विस्फोट में एक शख्स घायल हो गया। इसके साथ ही राज्य के पूर्वी हिस्से के तिजित क्षेत्र में भीड़ ने वीवीपैट मशीन को तबाह कर दिया।

हालांकि सिन्हा ने कहा कि प्रभावित मतदान केंद्रों पर मतदान शांति से हुआ।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो