ADVERTISEMENT

जामिया RCA: UPSC की फ्री कोचिंग के लिए 30 जून तक होगा आवेदन

Jamia RCA से कोचिंग लेने वाले 270 छात्र अभी तक सिविल सर्वेंट्स बन चुके हैं.

Published
जामिया RCA: UPSC की फ्री कोचिंग के लिए 30 जून तक होगा आवेदन
i

(आईएएनएस)। जामिया (Jamia) स्थित आवासीय कोचिंग एकेडमी यानी आरसीए में पंजीकरण अब 30 जून तक किया जा सकेगा। यह पंजीकरण आरसीए की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए है। पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत पंजीकरण की आखिरी तारीख 15 जून थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अधिक से अधिक छात्रों को इस प्रक्रिया में शामिल करने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया एक बार फिर शुरू करने का निर्णय लिया है। 30 जून तक अपना पंजीकरण करवाने वाले छात्र जामिया आरसीए की प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

इस वर्ष जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्थित आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) की कुल नौ छात्राओं ने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। इनमें से श्रुति शर्मा ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2021 में प्रथम स्थान हासिल किया है।

जामिया मिलिया इस्लामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर का कहना है कि उम्मीदवारों और उनके माता-पिताओं के बार-बार अनुरोध करने पर 30 जून तक आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) के आवेदन फॉर्म भरने के लिए ऑनलाइन पोर्टल को फिर से खोलने की मंजूरी दी है। दिनांक 30 जून के बाद आगे कोई विस्तार नहीं किया जाएगा।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने सिविल सर्विसिस परीक्षा-2022-2023 की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग के लिए यह आवेदन आमंत्रित किए हैं। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में यह फ्री कोचिंग अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों के लिए है।

गौरतलब है कि जामिया आरसीए से कोचिंग लेने वाले 270 छात्र अभी तक सिविल सर्वेट्स बन चुके हैं।

जामिया आरसीए ने सिविल सेवा परीक्षा-2022-2023 की प्रिलिमनरी और मेन परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रावास सुविधा के साथ फ्री कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2022 है।

जामिया विश्वविद्यालय जुलाई माह में 2022 देशभर में दस केंद्रों-दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, गुवाहाटी, पटना, बेंगलुरु और मलप्पुरम (केरल) में उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा।

खास बात है कि अपनी स्थापना के बाद से आरसीए से कोचिंग प्राप्त 270 से अधिक सिविल सर्वेट्स और अन्य केंद्रीय सेवाओ में चुने जा चुके हैं। वहीं राज्य सेवाओं में 400 से अधिक अधिकारियों का चयन हुआ है।

आरसीए 24 घंटे खुलने वाले पुस्तकालय की सुविधा और एक इकोसिस्टम के साथ वंचित छात्रों को मुफ्त कोचिंग और प्रशिक्षण प्रदान करता है जो सिविल सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक है। पात्रता, परीक्षा केंद्रों और अन्य विवरणों के बारे में विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×