खेल साझेदारी पर हुई सियोल, प्योंगयांग की मुलाकात
खेल साझेदारी पर हुई सियोल, प्योंगयांग की मुलाकात
खेल साझेदारी पर हुई सियोल, प्योंगयांग की मुलाकात

खेल साझेदारी पर हुई सियोल, प्योंगयांग की मुलाकात

सियोल, 18 जून (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया और उत्तरी कोरिया के प्रतिनिधियों ने सोमवार को पानमुनजोन के ट्रूस विलेज में हुई मुलाकात में खेल साझेदारी पर चर्चा की। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों में संयुक्त रूप से दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा उद्घाटन समारोह में मार्च करने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई।

इसके साथ ही दोनों देशों के बीच इस समारोह के लिए संयुक्त टीम के निर्माण पर भी बातचीत हुई।

उल्लेखनीय है कि दोनों देशों को फरवरी में प्योंगचांग में हुए शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में साथ परेड करते हुए देखा गया था। इसमें दोनों देशों महिला हॉकी टीमों ने भी संयुक्त रूप से अन्य देशों की टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा की थी।

दक्षिण और उत्तर कोरिया के बीच हुई बातचीत से ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वे बास्केटबॉल के एक दोस्ताना मैच का आयोजन भी कर सकते हैं।

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन को अप्रैल में एक सम्मेलन के दौरान यह सुझाव दिया था।

इस बैठक से पहले कोरियाई खेल और ओलम्पिक समिति के महासचिव जियोन-चूंग रयूल ने संवाददाताओं से कहा, हम सबने प्योंगचांग में हुए शीतकालीन ओलम्पिक खेलों को देखा और खेल के जरिए दोनों कोरियाई देशों के रिश्तों को सुधारने का मौका मिला है।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो