कोरोनावायरस : वैश्विक नेताओं ने चीन के प्रयासों को सराहा
कोरोनावायरस : वैश्विक नेताओं ने चीन के प्रयासों को सराहा
कोरोनावायरस : वैश्विक नेताओं ने चीन के प्रयासों को सराहा

कोरोनावायरस : वैश्विक नेताओं ने चीन के प्रयासों को सराहा

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है.)

 बीजिंग, 14 फरवरी (आईएएनएस)| विश्वभर से राजनीतिक दलों के नेताओं ने नोवल कोरोनावायरस से निपटने के चीन के प्रयास की सराहना की है।

 थाईलैंड के उपप्रधानमंत्री और वाणिज्य मंत्री लक्सानविसित ने कहा, "इतिहास कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की क्षमता और प्रतिबद्धता को एक बार फिर साबित कर रहा है। मेरा मानना है कि चीन इस महामारी से निपटने में कामयाब होगा।"

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा, "सीपीसी केंद्रीय समिति के महासचिव शी जिनपिंग ने अवांछित वायरस से निपटने के लिए तत्काल और मजबूत उपाय किए और चीन में वहां के लोगों और पाकिस्तानी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की।"

ग्रेट इंडोनिशया मूवमेंट पार्टी के अध्यक्ष और इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री प्रबोवो सुबियांतो ने कहा, "कोरोनावायरस के फैलने के बाद दुनियाभर के सरकारों और मेडिकल सोसायटी को जबरदस्त प्रयास करने पड़े हैं। इंडोनेशिया के लोग और उनकी पार्टी चीन को इस बीमारी से निपटने के शुभकामनाएं देते हैं।"

अपने संदेश में तुर्की के सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डवलपमेंट पार्टी (एकेपी) के उपाध्यक्ष केवडेट यीलमाज ने कहा, "एकेपी कोरोनावायरस की चुनौती से निपटने के लिए सीपीसी के साथ समन्वय बनाए रखना चाहता है। मेरा मानना है कि शी के नेतृत्व में, सीपीसी और चीनी सरकार और वहां के लोग अंतत: इस वायरस को हराकर दम लेंगे।"

इसी तरह से अन्य देशों ने भी इस बीमारी से निपटने के लिए चीन को शुभकामनाएं दी हैं और राष्ट्रपति के प्रयासों की सराहना की है।

उल्लेखनीय है कि चीन में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की कुल संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,380 हो गई, जबकि पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 63,851 हो गई है।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    Loading...