मोदी व अन्य राजनेताओं ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद को श्रद्धांजलि दी

मोदी व अन्य राजनेताओं ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद को श्रद्धांजलि दी

Published03 Dec 2019, 06:17 PM IST
अभी - अभी
1 min read

 नई दिल्ली, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति और भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद को उनकी 135वीं जंयती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

  प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "मैं भारत रत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद को उनके जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। उन्होंने भारत के स्वतंत्रता संघर्ष और संविधान बनाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विद्वता और सादगी से भरा उनका व्यक्तित्व हमेशा देशवासियों को प्रेरणा देता रहेगा।"

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर बताया, "मैंने संसद एनेक्सी के समीप डॉ राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर उनकी जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित की।"

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, "भारत के प्रथम राष्ट्रपति और हमारे देश के इतिहास के एक विशाल व्यक्तित्व डॉ. राजेंद्र प्रसाद जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। स्वतंत्रता संघर्ष और भारत के विकास की आधारशिला रखने में उनके अतुलनीय योगदान को याद कर रहा हूं।"

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस अवसर पर कहा, "भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद जी की जयंती पर उन्हें स्मरण। वह एक प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी और भारत के संविधान का मसौदा तैयार करने में महत्वपूर्ण रचनाकार थे।"

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!