मप्र में डाक मतपत्रों की गणना से पहले संख्या बताई जाए : कांग्रेस

मप्र में डाक मतपत्रों की गणना से पहले संख्या बताई जाए : कांग्रेस

भोपाल, 7 दिसंबर (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव की मतगणना 11 दिसंबर को होने वाली है, कांग्रेस ने मतगणना से पहले डाक मतपत्रों की संख्या बताने की मांग की है। कांग्रेस के नेता व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शुक्रवार को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि निर्वाचन अधिकारियों को यह निर्देश दिया जाए कि वे मतगणना शुरू होने से पहले डाक मतपत्रों की संख्या अवश्य बताएं।

सिंह की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पिछले चुनाव में डाक मतपत्रों में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई थी। डाक मतपत्रों की गणना में नियमों का उल्लंघन किया गया था। आयोग के निर्देश हैं कि मतगणना शुरू होने से एक घंटा पहले तक टेबल पर आए डाक मतपत्रों की ही गणना की जाए। इसके बाद आए मत डाकपत्रों को न तो खोला जाएगा और न ही गिना जाएगा। इसके साथ ही ईवीएम की गणना से आधा घंटे पहले डाक मतपत्रों की गणना शुरू हो जाएगी।

कांग्रेस की मांग है कि निर्वाचन आयोग इस बात का ब्यौरा दे कि राज्य में कितने अधिकारी-कर्मचारी चुनाव कार्य में लगे थे और डाक मतपत्रों का उपयोग किया। इसके अलावा विधानसभा वार डाक मतपत्रों का भी ब्यौरा दिया जाए।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो