फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास
फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास
फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

मेलबर्न, 12 फरवरी (आईएएनएस)| इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फवाद अहमद ने प्रथम श्रेमी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। फवाद को उनके राज्य विक्टोरिया की टीम ने केंद्रीय अनुबंध भी नहीं दिया। वह इस साल सिर्फ दो शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट मैचों में खेले थे। फवाद खेल के छोटे प्रारूपों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने फवाद के हावले से लिखा है, "मैं क्रिकेट का बड़ा प्रशंसक हूं इसलिए मेरे लिए यह फैसला लेना मुश्किल था। मैं चार दिवसीय क्रिकेट को पसंद करता हूं। मैं जिस तरह से अभ्यास करता हूं और जिस तरह से घंटों नेट्स में बिताता हूं, मैं मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह खेल का लुत्फ लेता हूं।"

उन्होंने कहा, "यह बेहद मुश्किल फैसला था, लेकिन यह मेरे पास मौजूद सर्वश्रेष्ठ विकल्पों में से एक था और भविष्य भी इसी तरह का है। हर चीज का अंत होना है। मैं अभी भी खेल को प्यार करता हूं चाहे वनडे हो, टी-20 हो या चार दिवसीय क्रिकेट हो, लेकिन पास सिर्फ सफेद गेंद से खेलने का मौका है। इसलिए मैं 50 ओवर और टी-20 क्रिकेट खेलना चालू रखूंगा।"

फवाद ने आस्ट्रेलिया के लिए 2013 में तीन वनडे खेले हैं, लेकिन इसके बाद वह दोबारा टीम में जगह नहीं बना पाए।

उनका हाल ही में बिग बैश लीग में प्रदर्शन अच्छा रहा था। फवाद ने सिडनी थंडर से खेलते हुए 14 मैचों में 7.02 की औसत से 13 विकेट लिए थे। फवाद को उम्मीद है कि उनका हालिया फॉर्म पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें जगह दिला देगा।

उन्होंने कहा, "अगर मुझे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम में जगह मिलती है तो यह मेरे लिए अच्छा होगा। मैं किसी चीज की उम्मीद नहीं कर रहा हूं लेकिन अगर कुछ होता है तो अच्छी बात है। मैं बीते कुछ वर्षो से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं।"

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो