UP में प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी
प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूपी मिली सीटों की जिम्मेदारी
प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूपी मिली सीटों की जिम्मेदारी(फोटोः @INC)

UP में प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए नियुक्त दोनों प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सीटों की जिम्मेदारी सौंप दी गई.

पार्टी ने महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका को उत्तर प्रदेश की कुल 41 लोकसभा सीटों और महासचिव-प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी दी गई.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन दोनों महासचिवों के लिए सीटों की संख्या को अपनी सहमति दे दी है.

प्रियंका को जिन सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है उनमें अमेठी और रायबरेली के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ कही जाने वाली गोरखपुर सीट भी शामिल है. दूसरी तरफ, सिंधिया को सौंपी गई सीटों में कानपुर, कन्नौज, सहारनपुर और गाजियाबाद जैसी सीटें शामिल हैं.

कांग्रेस ने इसी साल 23 जनवरी को प्रियंका और सिंधिया को महासचिव नियुक्त करते हुए उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी थी. इसके बाद 11 फरवरी को दोनों ने राहुल गांधी के साथ लखनऊ में बड़ा रोड शो किया.

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो