पर्प्यूल लॉन्च किया ऑम्नी चैनल रिटेल समाधान अल्ट्रापॉस

पर्प्यूल लॉन्च किया ऑम्नी चैनल रिटेल समाधान अल्ट्रापॉस

Published14 Feb 2019, 08:31 AM IST
अभी - अभी
2 min read

नई दिल्ली, 14 फरवरी (आईएएनएस)| ऑम्नी-चैनल रिटेल-टेक कंपनी एवं भारत की पहली सेल्फ-चेकआउट इनेब्लर-पर्प्यूल ने गुरुवार को अपने नेक्स्ट-जेन प्वाईंट ऑफ सेल (पीओएस) बिलिंग समाधान-अल्ट्रापॉस के लॉन्च की घोषणा की। पर्प्यूल का अल्ट्रापॉस एक प्लेटफॉर्म इंडिपेंडेंट, फॉर्म फैक्टर इंडिपेंडेंट पीओएस बिलिंग सिस्टम है, जो किसी भी वक्त और कहीं भी बिलिंग करना संभव बनाता है। यह क्लाउड-बेस्ड एसएएएस उत्पाद है, जो स्टोर में भारी सर्वर और कंप्यूटर्स की जरूरत समाप्त करता है।

अल्ट्रापॉस के द्वारा ऑफलाईन स्टोर, बिलिंग के काउंटर के आकार में 40 प्रतिशत तक की कमी कर सकेंगे और डाइनामिक ऑफरों, क्रॉस सेल तथा अपसेल के लिए एआई/डेटा संचालित दृष्टिकोण द्वारा सेल्स व राजस्व बढ़ाने में सहयोग कर सकेंगे। यह वर्तमान में विशाल मेगामार्ट, बिग बाजार, फूडहॉल आदि रिटेल ब्रांडों द्वारा उपयोग में लाया जा रहा है।

नए लांच को लेकर पर्प्यूल के सीईओ और सहसंस्थापक अभिनव पाठक ने कहा, "हम अल्ट्रापॉस को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इसके द्वारा वर्तमान पॉस बिलिंग सिस्टम पुराना हो जाएगा और ग्राहकों के अनुभव में काफी सुधार होगा। हम भारत के सबसे बड़े रिटेलर्स की समस्याओं और अपेक्षाओं को समझने के लिए उनके साथ सहयोग कर रहे हैं। इसके लिए हमने एक प्लेटफॉर्म का निर्माण किया है,जिसे वो भरोसा कर कस्टमाईज कर सकते हैं हम ऐसा कॉमर्स प्लेटफॉर्म निर्मित करना चाहते हैं,जो बिलिंग सिस्टम को दोगुना कर दे और भविष्य में हमारे पार्टनर्स के लिए राजस्व के वैकल्पिक मार्ग खोल दे। भारत में अनेक मशहूर रिटेल ब्रांड हमसे जुड़ चुके हैं और 2019 में हम खासकर टियर-1, टियर-2 और टियर-3 बाजारों में हर आकार के रिटेलर्स को जोड़ने पर केंद्रित हैं।''

पर्प्यूल अल्ट्रापॉस ने पारंपरिक बिलिंग सिस्टम को पुराना बना दिया है। इसमें इन-बिल्ट खूबियां जैसे एनालिटिक्स, इन्वेंटरी और स्टाफ मैनेजमेंट टूल्स हैं। रिटेलर्स विविध प्लेटफॉर्म्स पर निरंतर उत्पाद के मूल्य, स्टॉक, ऑफर आदि अपडेट कर सकते हैं। यह क्लाउड-बेस्ड समाधान ऑनलाईन एवं ऑफलाईन माध्यमों में सुगमता से ऑपरेट करता है, जो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ है, जहां कनेक्टिविटी आज भी एक चुनौती है।

ई-कॉमर्स एवं स्टोर से इन-स्टोर सेल्स के लिए विकसित यह समाधान ऑम्नीचैनल प्लेयर्स को ऑर्डर एवं इन्वेंटरी के प्रबंधन का एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। अल्ट्रापॉस समाधान किसी भी डिवाईस, जैसे हैंडहेल्ड, मोबाईल, डेस्कटॉप और टेबलेट से काम कर सकता है। इसके द्वारा कैशियर बारकोड स्कैन कर सकते हैं, रसीद निर्मित कर सकते हैं और सुगमता से भुगतान ले सकते हैं। रिटेलर्स बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एक 2000 रुपये के मासिक रेंटल पर हार्डवेयर (एक हैंडहेल्ड डिवाईस) अपने पास रख सकते हैं। रिटेलर्स अपने वर्तमान इन्फ्रास्ट्रक्च र के लिए अल्ट्रापॉस चुन सकते हैं या फिर हैंडहेल्ड एवं पारंपरिक बिलिंग मॉड्यूल्स का मिश्रण आजमा सकते हैं।

पर्प्यूल के इस नए लांच को लेकर रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सीईओ कुमार राजगोपालन ने कहा, "पर्प्यूल का अल्ट्रापॉस रिटेलर्स को आधुनिक बनाने और उनके रिटेल प्वाईंट ऑफ सेल सिस्टम को डिजिटाईज करने में मदद करने का सराहनीय प्रयास हैयह ग्राहकों के लिए डिजिटल बिलिंग रिकॉर्ड निर्मित करने के लिए वरदानस्वरूप है और रिटेल स्पेस की काफी बचत करता है ग्राहकों को पहचानने और खरीदने में मदद करने से इस सिस्टम द्वारा दीर्घकालिक फायदे मिल सकते हैं। मैं भारत के रिटेल को आधुनिक बनाने में मदद करने के लिए टीम की सफलता की कामना करता हूँ।"

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!