ADVERTISEMENT

Rafael Nadal ने रूड को हराकर जीता 14th French Open खिताब, 22 ग्रैंड स्लैम किए अपने नाम

यह पहली बार है, जब नडाल ने एक ही सीजन में ऑस्ट्रेलियन ओपन और रोलैंड गैरोस ट्राफियां जीती हैं.

Published
Rafael Nadal ने रूड को हराकर जीता 14th French Open खिताब, 22 ग्रैंड स्लैम किए अपने नाम
i

विश्व के 5वें नंबर के राफेल नडाल ने टूर्नामेंट के फाइनल में कैस्पर रूड को 6-3, 6-3, 6-0 से हराकर अपना 14वां फ्रेंच ओपन खिताब और रिकॉर्ड 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब रविवार को अपने नाम किया।

22वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर स्पैनियार्ड ग्रैंड स्लैम दौड़ में नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर से आगे निकल गया है, जिसमें सर्बियाई और स्विस 20 प्रमुख खिताब जीत चुके हैं।

यह पहली बार है, जब नडाल ने एक ही सीजन में ऑस्ट्रेलियन ओपन और रोलैंड गैरोस ट्राफियां जीती हैं और अब वह क्ले-कोर्ट मेजर में 112-3 से सुधार करने के बाद 2022 में टूर-अग्रणी चार खिताबों पर देश के कार्लोस अल्कराज के साथ बराबरी पर हैं।

कोर्ट फिलिप चैटरियर पर एक कर्कश भीड़ के सामने, 36 वर्षीय ने एक तीव्र और आक्रामक पहले सेट का प्रदर्शन किया, अपने फोरहैंड को भारी टॉपस्पिन से मारकर नॉर्वेजियन को पछाड़ दिया और आगे बढ़ गए।

दूसरे सेट में धीमी शुरुआत करने के बाद स्पैनियार्ड ने बेसिक्स में वापसी करते हुए 1-3 से बढ़त बना ली। उन्होंने दो घंटे और 20 मिनट के बाद एक और यादगार जीत हासिल करने के लिए तीसरे सेट में स्पष्ट दौड़ से पहले, अंक में लटका दिया, लंबे एक्सचेंज जीते और दोनों पंखों से आश्चर्यजनक गुजरने वाले शॉट्स की एक श्रृंखला बनाई।

नडाल, जो सोमवार को एटीपी रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंचेंगे, ने शीर्ष 10 सितारों फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे, नोवाक जोकोविच और अलेक्जेंडर ज्वेरेव को पीछे छोड़ते हुए वल्र्ड नंबर 8 रूड के साथ पहली एटीपी हेड टू हेड मीटिंग की।

नॉर्वेजियन पर अपनी जीत के बाद, स्पैनियार्ड 1973 में एटीपी रैंकिंग शुरू होने के बाद से ग्रैंड स्लैम में चार शीर्ष 10 जीत हासिल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

--आईएएनएस

एसजीके

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×