ADVERTISEMENT

अग्निवीर पर राहुल गांधी का फिर हमला, बोले- देश की सुरक्षा, युवाओं का भविष्य खतरे में

Agnipath Scheme के ऐलान के बाद से ही देश में युवाओं ने प्रदर्शन किया था.

Published
अग्निवीर पर राहुल गांधी का फिर हमला, बोले- देश की सुरक्षा, युवाओं का भविष्य खतरे में
i

(आईएएनएस)। देश में अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के तहत एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती परीक्षा रविवार को आयोजित हो रही है। अग्निपथ योजना पर एक बार फिर कांग्रेस ने सरकार को घेरने का प्रयास किया और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए एक्सपेरिमेंट से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में हैं।

योजना के घोषणा के बाद से ही देश में युवाओं ने प्रदर्शन किया था और कई जगहों पर तोड़फोड़ भी हुईं, विपक्ष लगातार इस योजना पर केंद्र को घेर रहा है।

राहुल गांधी ने कहा, 60,000 सैनिक हर साल रिटायर होते हैं, उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है। 4 साल के ठेके पर हजारों की संख्या में रिटायर होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा? प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए एक्सपेरिमेंट से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में हैं।

अग्निपथ योजना के तहत आर्मी, एयरपोर्स और नेवी में जवानों की भर्तियां होंगी। इस योजना के तहत 40 से 45 हजार युवाओं को हर साल सेना में शामिल किया जाएगा। इनका कार्यकाल 4 साल होगा और इनकी रैंक अलग होगी। इसके तहत सेना में भर्ती होने वाले युवा अग्निवीर कहलाएंगे।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, hot-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Rahul Gandhi   CONGRESS   latest news 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×