फडणवीस को लगता है कि BJP सरकार बना सकती है, तो शुभकामनाएं: राउत
फडणवीस को लगता है कि BJP सरकार बना सकती है, तो शुभकामनाएं: राउत
(फोटो: ANI)

फडणवीस को लगता है कि BJP सरकार बना सकती है, तो शुभकामनाएं: राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि अगर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को लगता है कि उनके नेतृत्व में महाराष्ट्र में भाजपा की फिर से सरकार बना सकती है तो फड़णवीस को वह ‘शुभकामनाएं’ देते हैं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। राज्य में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के एक पखवाड़े बाद भी सरकार गठन को लेकर गतिरोध नहीं टूटा है।

फड़णवीस ने सत्ता की भागीदारी के समझौते पर सहमति नहीं बनने के लिए सीधे तौर पर शिवसेना को जिम्मेदार ठहराया है।

मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद, मीडिया कर्मियों से बात करते हुए राउत ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही पार्टी की स्थिति स्पष्ट करेंगे।

राउत ने कहा, ‘‘ अगर मुख्यमंत्री को लगता है कि उनके नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बन सकती है तो, मेरी उन्हें शुभकामनाएं। लोकतंत्र में जिनके पास बहुमत होता है वे सरकार बनाते हैं और मुख्यमंत्री का पद पाते हैं।’’

शिवसेना नेता ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैं अपनी पार्टी की ओर से यह भी कहता हूं कि अगर हम चाहें तो सरकार बना सकते हैं और मुख्यमंत्री भी शिवसेना का हो सकता है।’’

उन्होंने फड़णवीस के इन आरोपों को भी खारिज किया कि शिवसेना नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अनुचित आलोचना की है।

राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे और एक पखवाड़े बाद भी सरकार गठन पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बनती नहीं दिख रही है।

भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर विवाद है।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

वीडियो

Loading...