सक्षम पैडल साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का आयोजन 7 अक्टूबर को
सक्षम पैडल साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का आयोजन 7 अक्टूबर को
सक्षम पैडल साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का आयोजन 7 अक्टूबर को

सक्षम पैडल साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का आयोजन 7 अक्टूबर को

दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)| पेट्रोलियम संरक्षण का संदेश फैलाने के उद्देश्य से आयोजित किए जाने वाले सक्षम पैडल साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का आयोजन दिल्ली में इस साल सात अक्टूबर को होगा। बीते साल इस साइक्लोथॉन में 5000 से अधिक साइकिल चालकों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस साल इनकी संख्या 6000 से पार जाने की उम्मीद है।

स्पोर्ट्स मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआरए) द्वारा किए जाने वाले इस आयोजन को तेल व गैस कम्पनियों आईओसीएल, बीपीसीएल, एचपीसीएल, ओएनजीसी, गेल, ओआईएल, एमआरपीएल, सीपीसीएल, एनआरएल व आईजीएल का समर्थन भी मिल रहा है।

पिछले संस्करण की तरह सक्षम पैडल दिल्ली-2018 का लक्ष्य साइक्लिंग को जीवनशैली व परिवहन के वैकल्पिक साधन के रूप में प्रोत्साहित करके सामाजिक पर्यावरणीय जागरूकता के महत्व को बढ़ाना है।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से सात अक्टूबर को आयोजित होने वाली इस साइक्लोथॉन में भारतीय एथलीट और एमेच्योर राइडर भाग लेंगे। इसकी पुरस्कार राशि 10 लाख रुपये है।

इस अवसर पर पीसीआरए के कार्यकारी निदेशक आलोक त्रिपाठी ने कहा, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआरए) अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में ईंधन संरक्षण को प्रोत्साहित करता है। पेट्रोलियम उत्पादों का संरक्षण व पर्यावरण सुरक्षा महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्य हैं और पीसीआरए ईंधन संरक्षण से देश को आगे बढ़ाने के लिए साइक्लिंग जैसे आयोजन करके इन नेक कार्यों का आयोजन करता है।

उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि सक्षम पैडल दिल्ली का दूसरा संस्करण इन क्षेत्रों में और अधिक सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद करेगा। मैं इस अवसर पर सभी प्रतिभागी तेल कम्पनियों, डू इट खेल प्रबंधन, मैराकी स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट तथा भारतीय साइक्लिंग महासंघ का उनके सहयोग के लिए धन्यवाद व्यक्त करता हूं।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(पहली बार वोट डालने जा रहीं महिलाएं क्या चाहती हैं? क्विंट का Me The Change कैंपेन बता रहा है आपको! Drop The Ink के जरिए उन मुद्दों पर क्लिक करें जो आपके लिए रखते हैं मायने.)

Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो