SAD ने खडूर साहिब से पूर्व SGPC प्रमुख बीबी जागीर कौर को उतारा
SAD ने खडूर साहिब से पूर्व SGPC प्रमुख बीबी जागीर कौर को उतारा
(फोटो: ट्विटर)

SAD ने खडूर साहिब से पूर्व SGPC प्रमुख बीबी जागीर कौर को उतारा

चंडीगढ़, 12 मार्च (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पार्टी के पहले उम्मीदवार की घोषणा की।

बादल ने तरनतारन जिले में जनसभा में कहा, ‘‘संसदीय चुनाव के लिए शिरामणि अकाली दल का पहला टिकट खडूर साहिब सीट से बीबी जागीर कौर को दिया जा रहा है।’’

अपनी बेटी हरप्रीत कौर का जबरन गर्भपात कराने और अगवा करने के मामले में जागीर कौर को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने पिछले साल दिसंबर में बरी कर दिया था। अप्रैल 2000 में संदिग्ध परिस्थितियों में हरप्रीत कौर की मौत हो गयी थी।

वर्ष 2012 में सीबीआई की एक अदालत ने जागीर कौर और तीन अन्य को पांच साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उन्होंने अकाली-भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

जागीर कौर कपूरथला जिले में भोलठ विधानसभा सीट से विधायक थीं और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की दो बार प्रमुख रह चुकी हैं।

खडूर साहिब को शिरोमणि अकाली दल का गढ़ माना जाता है। यहां से अकाली दल के बागी नेता रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा मौजूदा सांसद हैं।

भाषा

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो