लश्कर आतंकियों की घुसपैठ की जानकारी के बाद तमिलनाडु में अलर्ट
पड़ोसी केरल राज्य में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है
पड़ोसी केरल राज्य में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है(प्रतीकात्मक फोटो)

लश्कर आतंकियों की घुसपैठ की जानकारी के बाद तमिलनाडु में अलर्ट

तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की घुसपैठ होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कोयंबटूर के पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने कहा कि आतंकवादियों के राज्य में घुसने की सूचना मिलने के बाद शहर में हाई अलर्ट है।

शहर के बाहरी इलाके में स्थित सुलुर में भारतीय वायु सेना के स्टेशन का सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक पश्चिमी जोन के आईजी के पेरिया और जिला पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार की देखरेख में प्रमुख स्थानों पर वाहनों की जांच और सुरक्षा जांच तेज कर दी गयी।

पड़ोसी केरल राज्य में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस अफसरों ने सतर्कता बढ़ा दी है।

चेन्नई में अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी इस ओर इशारा करती है कि श्रीलंका से समुद्री रास्ते के जरिए राज्य में लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी घुस आए हैं और विभिन्न शहरों की ओर बढ़ गये हैं। इसके बाद राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है।

पुलिस ने बताया कि राज्य में हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और पूजा स्थलों समेत कई जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि किसी भी संभावित घुसपैठ को रोकने के लिए खासतौर पर तटीय जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

तिरुवनंतपुरम में जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार केरल के डीजीपी लोकनाथ बहेरा ने शुक्रवार को जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया कि राज्य में अधिक से अधिक निगरानी रखी जाए।

चेन्नई के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने कहा कि एहतियातन अभियान शुरू कर दिए गए हैं। शरण ने बताया कि 10 त्वरित प्रतिक्रिया टीमों की तैनाती रणनीतिक स्थलों पर की गई है ताकि जरूरत पड़ने पर कार्रवाई की जा सके।

कोयंबटूर में 25 से अधिक जांच चौकियां बनाई गयी हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमने सभी शॉपिंग मॉल, महत्वपूर्ण मंदिरों और सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी है। हमने सेना और वायुसेना को भी अपने रक्षा उपायों को अलर्ट पर रखने की सूचना दे दी है।’’

पुलिस आयुक्त ने कहा कि अभी के लिए रेड अलर्ट जारी है।

उन्होंने बताया कि कुछ समाचार चैनल संदिग्धों की तस्वीर चला रहे हैं लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई तस्वीर जारी नहीं की है। सूचना और संदिग्धों से जुड़ी जानकारी के आधार पर तलाश जारी है।

शहर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई के समय पर इस तरह के घटनाक्रम को लेकर किये गये सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘घबराने की जरूरत नहीं है। एनआईए ने अलग अभियान चलाया है और यह अलग मुद्दा है।’’

तमिलनाडु में इस अलर्ट से पहले जून में एनआईए ने आईएसआईएस तमिलनाडु मॉड्यूल के कथित प्रमुख मोहम्मद अजरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। वह जहरान हाशिम का फेसबुक पर दोस्त था। हाशिम श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए हमले में आत्मघाती हमलावर था।

रामेश्वरम में भी सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं।

नगापट्टिनम के पूरे तटीय क्षेत्र को कड़ी निगरानी में रखा गया है।

पुलिस ने बताया कि कोयंबूटर में गहन गश्त हो रही है। शहर में और सीमा क्षेत्रों में वाहनों की जांच तेज कर दी गई है।

सूत्रों ने बताया कि घुसपैठियों की पहचान या उनकी राष्ट्रीयता के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन उनमें से एक व्यक्ति पाकिस्तान का है।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    Loading...