ADVERTISEMENT

Uber ने भारतीय मार्केट से बाहर निकलने की योजना के दावे को किया खारिज

Uber भारत में सॉफ्टबैंक समर्थित ओला के साथ प्रतिस्पर्धा करता है.

Published
Uber ने भारतीय मार्केट से बाहर निकलने की योजना के दावे को किया खारिज
i

(आईएएनएस)। उबर (Uber) ने गुरुवार को एक रिपोर्ट का खंडन किया, जिसमें दावा किया गया है कि उसने भारतीय बाजार से बाहर निकलने की योजना बनाई है और संभावित खरीदारों के साथ अपने भारतीय कारोबार को बेचने की चर्चा की है।

आईएएनएस के साथ साझा किए गए एक बयान में, उबर के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने एक मिनट के लिए भी कभी भारत से बाहर निकलने की योजना नहीं बनाई है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, भारत आज उबर के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि नौ साल पहले लॉन्च के समय था। हम 100 से अधिक शहरों में अपनी सेवा दे रहे हैं, भारतीय प्रतिभाओं की भर्ती कर रहे हैं और अगले दशक या उससे आगे की योजना बना रहे हैं।

उबर भारत में सॉफ्टबैंक समर्थित ओला के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

उबर के सीईओ दारा खोशरोशाही ने अप्रैल में कहा था कि वह भारत में अपने प्रोडक्ट्स और अपनी टीम का विस्तार करेंगे।

उन्होंने टाइम्स ब्रिज द्वारा आयोजित वर्चुअल आई3 शिखर सम्मेलन में कहा, हम भारतीय उपभोक्ता के लिए प्रोडक्टस की पेशकश का विस्तार करना जारी रखे हुए हैं। चाहे वह ऑटो, मोटो या उच्च क्षमता वाले वाहन हों या किराए के वाहन हों, भारत हमेशा उबर की यात्रा का एक बहुत बड़ा हिस्सा रहा है।

पिछले महीने, उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के निदेशक, नीतीश भूषण ने कहा था कि वे हमेशा से उबर के साथ ड्राइविंग को ड्राइवरों के लिए एक व्यवहार्य और आकर्षक विकल्प बनाने का प्रयास कर रहे हैं और हाल ही में किराए में बढ़ोतरी से उनकी प्रति यात्रा आय सीधे तौर पर बढ़ेगी।

कंपनी ने कहा, उबर सलाहकार परिषद की बैठक में ड्राइवरों ने हमें बताया कि वे भुगतान को लेकर अधिक लचीलापन चाहते हैं। अभी हम यात्रा शुरू होने से पहले ड्राइवरों को भुगतान का तरीका (नकद या ऑनलाइन) दिखा रहे हैं। इसके साथ ही ड्राइवरों को अब राइड स्वीकार करने से पहले राइडर का गंतव्य भी दिखता है।

नकद या ऑनलाइन निर्णय को अप्रासंगिक बनाने के लिए, कंपनी ने ड्राइवरों के लिए दैनिक वेतन प्रक्रिया भी शुरू की है।

इन परिवर्तनों के साथ, कंपनी ने कहा कि वे विशेष रूप से यात्रा रद्द करने और एसी की सवारी सुनिश्चित करने जैसे क्षेत्रों में ड्राइवरों के साथ अपनी सेवा गुणवत्ता अपेक्षाओं को भी मजबूत कर रही है।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×