विजय हजारे ट्रॉफी : जलज के हरफनमौला खेल से जीता केरल
विजय हजारे ट्रॉफी : जलज के हरफनमौला खेल से जीता केरल
विजय हजारे ट्रॉफी : जलज के हरफनमौला खेल से जीता केरल

विजय हजारे ट्रॉफी : जलज के हरफनमौला खेल से जीता केरल

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)| जलज सक्सेना के हरफनमौला खेल के दम पर केरल ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में जीत हासिल की।

फिरोज शाह कोटला मैदान पर रविवार को खेले गए इस मैच में केरल ने छत्तीसगढ़ को छह विकेट से हरा दिया। इसमें जलज ने 31 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं बल्लेबाजी में 58 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

इस मैच में वीजेडी प्रक्रिया का भी इस्तेमाल हुआ। इस कारण छत्तीसगढ़ की ओर से दिए गए 139 रनों के लक्ष्य के बदले में केरल 133 रन बनाकर ही जीत गई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ ने सभी विकेट गंवाते हुए 138 रन बनाए। इसमें अमनदीप खरे ने टीम के लिए सबसे अधिक 36 रन बनाए। इसके अलावा, अवीश धालीवल ने 24, आशुतोष सिंह ने 21 और जतिन सक्सेना ने 20 रनों का योगदान दिया।

केरल के लिए इस पारी में जलज के अलावा अक्षय चंद्रन ने तीन अहम विकेट लिए, वहीं बासिल थंपी और एमडी निदीश को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल के लिए जलज के अलावा डेरल सेमसन ने 33 रनों का योगदान दिया। टीम वीजेडी प्रक्रिया के कारण 133 रन बनाकर ही जीत गई।

राजधानी दिल्ली के पालम-बी ग्राउंड पर खेले गए ग्रुप-बी में हुए एक अन्य मैच में सौराष्ट्र ने हैदराबाद को सात विकेट से मात दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने बावानका संदीप (76) के अर्धशतक और कोल्ला सुमंथ की ओर से बनाए गए 47 रनों के दम पर नौ विकेट गंवाकर 196 रन बनाए।

इस पारी में जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र के लिए सबसे अधिक चार विकेट लिए। इसके अलावा, चिराग जानी, पेराक मकंद और धमेर्ंद्रशीन जडेजा को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र के लिए भी वीजेडी प्रक्रिया ने अहम भूमिका निभाई और टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाते हुए इस प्रक्रिया के तहत मैच को जीत लिया।

उत्तर प्रदेश और ओडिशा के बीच खेले गए ग्रुप-बी का ही एक अन्य मैच परिणाम तक नहीं पहुंच सका।

पालम-ए में ही खेले गए इस मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश ने दो विकेट के नुकसान पर 95 रन ही बनाए थे कि किसी कारण से यह मैच आगे नहीं बढ़ सका और इस कारण बिना किसी परिणाम के समाप्त हो गया।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    वीडियो