दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया. (फोटो: Reuters))
| 1 मिनट में पढ़िए

पंजाब में केजरीवाल के नाम पर दें वोट: मनीष सिसोदिया

पंजाब में चुनाव के मद्देनजर मोहाली में रैली के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब में जब आप वोट दें, तो यह मानकर वोट दें कि आप अरविंद केजरीवाल को वोट दे रहे हैं, आपका वोट अरविंद केजरीवाल के नाम पर है.

इस बीच मीडिया में खबरें आने लगीं कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में सीएम कैंडिडेट होंगे. लेकिन कुछ देर बाद ही इन खबरों को खारिज कर दिया गया.

सुखबीर बादल ने बोला हमला

इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल को पंजाब सीएम के तौर पर वोट करने की बात कहकर अपना प्‍लान एक्‍सपोज कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि उन्‍हें पंजाबियों पर भरोसा नहीं है.

पुराने सहयोगी योगेंद्र यादव ने किया कमेंट

इस पूरे मामले पर अरविंद केजरीवाल के पुराने सहयोगी और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा, 'अच्छी बात है. ईमानदारी से सार्वजनिक घोषणा करें. जीतें तो पंजाब में रहें, और हारे तो भी पंजाब में रहें. दिल्ली स्टेपनी नहीं है.'

गौरतलब है कि आमआदमी पार्टी पंजाब और गोवा में पुरजोर तरीके से चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने गोवा में तो अपना सीएम कैंडिडेट एल्विस गोम्स को बना दिया है, लेकिन पंजाब में अभी तक किसी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसे में शुरू से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जीतने पर अरविंद केजरीवाल पंजाब में सीएम बन सकते हैं.