समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव (फोटोः PTI)
| 2 मिनट में पढ़िए

मुलायम ने कहा- न बनेगी अलग पार्टी, न बदलेगा सिंबल

समाजवादी पार्टी में जारी घमासान के बीच सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा कि वह पार्टी नहीं टूटने देंगे.

मुलायम ने कहा- समाजवादी पार्टी संघर्षों से खड़ी हुई है. पार्टी की एकता के लिए हमने हर कदम उठाया है. मुझे कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है. मैं पार्टी नहीं टूटने दूंगा. न पार्टी का नाम बदलेगा और न ही निशान बदलेगा.

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम भावुक भी हो गए. उन्होंने कहा कि उनके पास सिर्फ जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं का प्यार है.

मेरे पास जो कुछ था सब दे दिया...अब मेरे पास सिर्फ जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं का प्यार है. बड़े संघर्षों से समाजवादी पार्टी खड़ी हुई है. हमने पार्टी की एकता के लिए समय दिया है. पार्टी की एकता में कोई बाधा नहीं बन सकता है. मुझे पार्टी कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है.
मुलायम सिंह यादव

गौरतलब है कि पिछले दिनों से समाजवादी पार्टी के भीतर घमासान मचा हुआ है. पार्टी दो धड़ों में बंट चुकी है. एक धड़ा मुलायम के साथ है तो दूसरा बेटे अखिलेश के पक्ष में खड़ा है. मुलायम के चचेरे भाई रामगोपाल के बुलाए गए अधिवेशन में ही मुलायम को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश को पार्टी चीफ बना दिया गया था.

इसके बाद से ही दोनों गुट पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा ठोंकने के लिए चुनाव आयोग के संपर्क में हैं. लेकिन अब मुलायम ने नया बयान देकर एक बार फिर सियासी गलियारे में हलचल पैदा कर दी है.