एलएसपी विधायक ललन पासवान (फोटोः ANI)
| 2 मिनट में पढ़िए

विधायक ने छात्राओं से पूछे आपत्तिजनक सवाल, माफी मांगने से भी इनकार

बिहार में पटना के पास हाजीपुर में एक छात्रा के साथ हुए कथित बलात्कार और हत्या के मामले में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के विधायक ललन पासवान ने स्कूली छात्राओं से शर्मसार करने वाले सवाल पूछे. इसके बाद उनके सवालों से बवाल उठने पर उन्होंने कहा कि ये सवाल अश्लील नहीं, बल्कि पूरी तरह जायज थे.

विधायक का कहना है कि वह इस बात के लिए माफ नहीं मांगेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस इसे खुदकुशी का मामला करार देना चाह रही है, इसलिए सच्चाई जानने के लिए सवाल जरूरी हैं. सच सामने आने पर ही अपराधी पकड़ा जाएगा.

क्या है मामला?

बिहार में 8 जनवरी को हाजीपुर अंबेडकर विद्यालय छात्रावास में एक दलित छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. छात्रा का शव छात्रावास में ही मृत अवस्था में पाया गया था. आरोप है कि लड़की के साथ रेप हुआ है. इसी मामले की जानकारी करने ललन पासवान खुद छात्रावास पहुंचे थे, जहां उन्होंने छात्राओं से कई आपत्तिजनक सवाल पूछे.

विधायक ने छात्राओं से किए ये सवाल

मामले की जानकारी होने पर विधायक पासवान खुद छात्रावास पहुंचे. उन्होंने छात्राओं से पूछा कि ठीक से बताओ कि खून कहां से निकल रहा था? क्या कपड़ा पूरी तरह खून से भीग गया था? छात्राओं ने झिझकते हुए जवाब दिया. लेकिन विधायक जी यहीं नहीं रुके. उन्होंने एक के बाद एक कई आपत्तिजनक सवाल पूछे, जिनके जवाब तक देने में लड़कियों को शर्मिंदा होना पड़ा. उन्होंने छात्राओं से कहा, 'अगर इसका जवाब नहीं दोगी, तो अपराधी कैसे पकड़ा जाएगा?'

हालांकि, इस पूरे मामले पर विधायक ने सफाई दी है.

मेरे सवाल पूछने का तरीके गलत हो सकता है, लेकिन मेरी मानसिकता गलत नहीं थी. वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर दिखाया जा रहा है. माफी की बात तो तब होती, जबकि मेरा इंटेंशन गलत होता.
ललन पासवान, विधायक, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी

जेडीयू की मांग- माफी मांगें विधायक

ललन पासवान के इन सवालों से बवाल मचना तो तय था. जेडीयू ने पासवान से तुरंत माफी की मांग की है. पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि विधायक जी के सवाल अशोभनीय हैं, इसलिए उन्हें छात्राओं से माफी मांगनी चाहिए.