(फाइल फोटो: Reuters)
| 2 मिनट में पढ़िए

जवानों को दिए जाने वाले खाने पर नजर रखेंगे फूड एक्सपर्ट: रिजिजू 

देश के बाॅर्डर के पास सभी चौकियों पर तैनात जवानों को दिए जाने वाले खाने की क्वालिटी पता करने के लिए सरकार ने फूड एक्सपर्ट्स की टीमें भेजी हैं.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. केंद्रीय राज्य मंत्री का आश्वासन सोशल मीडिया में वायरल हुए एक जवान के उस वीडियो पर आया है जिसमें सीमा पर तैनात जवानों को खराब खाना परोसे जाने का अरोप लगाया गया है.

जवान, उनका खाना और सुविधा सरकार की पहली प्राथमिकता है. हमने मामले को गंभीरता से लिया है. मामले की जांच के लिए हमने सीमा सुरक्षा बल के एक ब्रिगेडियर लेवल के अधिकारी और एक महानिरीक्षक लेवल के अधिकारी को पहले ही अप्वाइंट कर दिया है. हमने फूड एक्सपर्ट्स की टीमें भी तैनात की है जो सीमाओं के पास स्थित सुरक्षा बलों की चौकियों का दौरा करेंगे.
किरन रिजिजू, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री

कुछ दिनों पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान तेजबहादुर यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था और आरोप लगाया था कि जवानों को खराब क्वालिटी का खाना परोसा जाता है.

रिजिजू ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, "हमें आरंभिक रिपोर्ट मिली है, लेकिन हम इसका खुलासा तभी कर सकते हैं, जब सरकार को अंतिम रिपोर्ट मिल जाएगी."

उन्होंने मीडिया से अपील की कि वे अपलोड किए गए वीडियो को मुद्दा नहीं बनाएं, क्योंकि उसकी सच्चाई साबित होनी अभी बाकी है.

वीडियो की जांच और उसकी सच्चाई का पता लगाने के लिए पहले ही एक जांच का गठन कर दिया गया है.