कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फोटोः @INCIndia )
| 2 मिनट में पढ़िए

राहुल ने कहा- 2019 में कांग्रेस सत्ता में आएगी तभी आएंगे अच्छे दिन

नोटबंदी के बाद से पब्लिक को हो रही परेशानी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने जन वेदना सम्मेलन आयोजित किया. सम्मेलन में बोलते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी योग की राजनीति करते हैं लेकिन उन्हें पद्मासन करना तक नहीं आता है.

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी, आरएसएस और नरेंद्र मोदी ने आरबीआई जैसे संस्थानों को कमजोर कर दिया है.

कांग्रेस ने सत्तर साल तक देश की संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान किया. आरबीआई, न्यायिक व्यवस्था और प्रेस का सम्मान किया और मोदी जी ने ढाई साल में सबकुछ खत्म कर दिया. जब हम सवाल करते हैं तो वो कहते हैं कि तुम क्या हो? इस देश को नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत जी चलाएंगे क्या?
राहुल गांधी कांग्रेस उपाध्यक्ष

2019 में सत्ता में आने पर कांग्रेस लाएगी अच्छे दिन

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के अच्छे दिन के वादे पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि साल 2019 में कांग्रेस के सत्ता में आने पर ही देश के अच्छे दिन आएंगे. राहुल ने कहा कि पीएम ने कांग्रेस की मनरेगा योजना का मजाक उड़ाया था. लेकिन अब गांवों से जनता का पलायन रोकने के लिए एक बार फिर मनरेगा की मांग बढ़ गई है.

राहुल ने कहा- ऑटो सेक्टर की बिक्री में 60 फीसदी की गिरावट आई है, जिससे देश करीब 16 साल पीछे चला गया है.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने आरएसएस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो लोग हिंदुत्व की बात करते हैं वही इस देश की आत्मा को खत्म कर रहे हैं.