फोटो कोलाज : द क्विंट
| 4 मिनट में पढ़िए

Qबुलेट: सेनाध्यक्ष के बयान का विरोध, पाक में धमाका, 100 की मौत

1.सेना प्रमुख के बयान पर सियासी बवाल

कश्मीर में आतंकियों के मददगारों को लेकर दिए गए आर्मी चीफ बिपिन रावत के बयान पर अब सियासत शरू हो गई है. कांग्रेस और बीजेपी इस मुद्दे को लेकर आमने-सामने आ गए हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को कहा कि अगर सेना कश्मीर के बच्चों को पकड़ती है तो यह बहुत ज्यादती होगी. वहीं बीजेपी रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सेना को राजनीति से दूर रखना चाहिए.



सेनाध्यक्ष बिपिन रावत (फोटो:The Quint)
सेनाध्यक्ष बिपिन रावत (फोटो:The Quint)

बता दें कि आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बुधवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन्स में बाधा डालने वालों को आतंकवादियों का सहयोगी समझा जाएगा और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

2. पाकिस्तान में आईएस का धमाका, 100 से ज्यादा की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के दरगाह में बम धमाके में 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई और 250 से ज्यादा लोग घायल हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक 100 लाशें लाई गई हैं और 250 से अधिक लोगों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है.

हमले के बाद अस्पताल के इलाके में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. गंभीर रूप से घायल लोगों को लियाकत मेडिकल कॉम्प्लेक्स और उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर दरगाह में गोल्डन गेट से दाखिल हुआ और एक ग्रेनेड फेंककर खुद को उड़ा लिया.

3. मुंबई में मनोज तिवारी को धमकी, चुनाव प्रचार से हटने को कहा

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी की कार पर मुंबई में हमला हुआ. तिवारी ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. तिवारी ने कार की फोटो के साथ ट्वीट कर कहा " कुछ अज्ञात लोगों ने मुंबई में मेरी गाड़ी का साइड मिरर तोड़ दिया और पर्ची छोड़ी है कि बीएमसी इलेक्शन में प्रचार बंद करो वरना मुंह तोड़ देंगे''.

फोटो : ट्विटर
फोटो : ट्विटर

आपको बता दें कि बीएमसी चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं. पहले चरण का चुनाव 16 फरवरी को हो चुका है. वहीं दूसरे चरण में 21 फरवरी को वोटिंग होनी है.

4. 'ट्रैवल बैन' में जल्द बदलाव करेंगे राष्ट्रपति ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कोर्ट को दिए दस्तावेज में कहा गया है कि 7 मुस्लिम देशों पर लगाए गए 'ट्रैवल बैन' पर लंबी मुकदमेबाजी के बजाए इसमें बदलाव किया जाएगा. प्रशासन की तरफ से कहा गया है, 'मुकदमेबाजी में ज्यादा समय गंवाने के बजाए देश की सुरक्षा को देखते हुए राष्ट्रपति जल्द कोई रास्ता निकालेंगे.'

अमेरिकी राष्ट्रपति  डोनाल्ड ट्रंप. (फोटो: TheQuint)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (फोटो: TheQuint)

एक फेडरल कोर्ट के जज ने ट्रंप के 'मुस्लिम बैन' के खिलाफ आदेश दिया था, जिसके बाद इसे लागू करने की प्रक्रिया फिलहाल रोक दी गई है. कोर्ट ने शरणार्थियों और सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध वाले ट्रंप के फैसले पर से रोक हटाने से इनकार कर दिया था.

5. अपनी तारीफ सुनकर आंसू नहीं रोक पाए आमिर

आमिर खान अक्सर फिल्म देखते हुए रो देते हैं. उनके इमोशनल पहलू को कौन नहीं जानता, लेकिन इस बार मौका था जब अपने जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा ने उनकी तारीफ की. अपनी तारीफ सुनकर आमिर अपने आंसू रोक नहीं पाए. दरअसल, रेखा ने फिल्म 'दंगल' की तारीफ में आमिर खान को एक खत लिखा, जिसे पढ़कर आमिर इतने भावुक हो गए कि रो पड़े.

फोटो : द क्विंट
फोटो : द क्विंट

'दंगल' की सफलता का जश्न मनाने के लिए अभिनेता आमिर खान ने एक पार्टी दी, जिसमें दिग्गज अभिनेत्री रेखा भी शामिल हुईं. आमिर खान ने इस बात पर खास खुशी जताई कि रेखा 'दंगल' की सफलता की पार्टी में शामिल हुईं, जबकि वह आमतौर पर इस तरह की पार्टियों का हिस्सा नहीं बनतीं.