MI Vs KKR:कप्तान बदलने से नहीं बदली किस्मत,8 विकेट से हारा कोलकाता

मुंबई पहले से ही शानदार फॉर्म में है और इसलिए उसका पलड़ा कोलकाता पर पहले से भारी लग रहा था.

Updated
IPL 2020
2 min read
मुंबई पहले से ही शानदार फॉर्म में है
i

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (MI) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हुआ. एकतरफा मैच में मुंबई ने कोलकाता को 8 विकटों से हरा दिया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता की टीम कुछ खास नहीं कर सकी. पेट कमिंस के दम पर कोलकाता सिर्फ 148 रन ही बना सकी. इसके बाद मुंबई की टीम ने बिना किसी दिक्कत के स्कोर हासिल कर लिया. मुंबई पहले से ही शानदार फॉर्म में है और इसलिए उसका पलड़ा कोलकाता पर पहले से भारी लग रहा था.

पहली पारी

कोलकाता की बैटिंग

पहली बार ईयॉन मॉर्गन की कप्तानी में खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए बैटिंग करते हुए आज का दिन अच्छा नहीं रहा. त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा और दिनेश कार्तिक चारों टॉप बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए. चारों ने मिलकर टीम के लिए 50 रन भी नहीं जोड़े. नीचे खेलते हुए मॉर्गन और कमिंस ने पारी के संभाला जिसकी बदौलत कोलकाता 148 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई. अगर निचले आर्डर में खेलने वाले ये बल्लेबाज भी नहीं चलते तो कोलकाता के लिए और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा होता.

मुंबई की बॉलिंग

मुंबई अच्छी बॉलिंग की बदौलत ही टीम कोलकाता को 150 से कम के स्कोर पर रोक सकी. क्रुनाल पंड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह सबसे किफायती गेंदबाज रहे. राहुल चाहर ने दो विकेट भी झटके. हालांकि कुल्टर डी नाइल थोड़े महंगे साबित हुए.

दूसरी पारी

मुंबई की बैटिंग

पहली पारी में ही मुंबई का पलड़ा भारी दिख रहा था. ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और क्विंटन डि-कॉक ने अच्छी शुरुआत की और कोलकाता के हौसले पस्त कर दिए. क्विंटन डिकॉक ने सिर्फ 44 गेंदों पर 78 रनों की जोरदार पारी खेली. कप्तान रोहित ने भी टीम के लिए 35 रन जोड़े.

कोलकाता की बॉलिंग

बल्लेबाजी की तरह की कोलकाता ने लचर गेंदबाजी की. टीम को अगर मैच जीतना था तो शुरू में विकेट लेने थे लेकिन मुंबई ने अच्छी ओपनिंग पार्टनर्शिप खेली और कोलकाता आखिरकार ये मैच हार गया.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!