KKR Vs SRH: सुपर ओवर में कोलकाता ने हैदराबाद से छीना मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट खोकर बनाए थे 163 रन

Updated
IPL 2020
3 min read
KKR Vs SRH: सुपर ओवर में कोलकाता ने हैदराबाद से छीना मैच

IPL 2020 का 35वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस दिलचस्प मुकाबले में एक बार फिर आईपीएल फैंस को सुपर ओवर देखने को मिला. लेकिन सुपरओवर में कोलकाता ने हैदराबाद से मैच छीन लिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 163 रन बनाए, वहीं पीछा करने उतरी हैदराबाद ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अंत में टीम थोड़ी लड़खड़ा गई. कप्तान डेविड वॉर्नर ने 47 रनों की पारी खेलते हुए मैच को टाई किया, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया. लेकिन इसमें हैदराबाद की टीम सिर्फ 2 ही रन बना पाई और कोलकाता को आसानी से जीत हासिल हुई.

सुपर ओवर में क्या हुआ?

पहले आपको सुपर ओवर का खेल बताते हैं. सुपर ओवर में हैदराबाद की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेस्टो बल्लेबाजी करने उतरे. लेकिन कप्तान वॉर्नर पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद टीम ने सिर्फ दो रन बनाए और कोलकाता ने आसान जीत दर्ज की.

कोलकाता का छोटा स्कोर, फिर भी मिली जीत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को जीत की काफी ज्यादा दरकार थी. भले ही टीम ने कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया था, लेकिन गेंदबाजों ने अंत में टीम को जीत दिलाई. कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने 37 गेंदों में 36 रन बनाए, जबकि कप्तान मॉर्गन ने 23 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली. इनके अलावा, राहुल त्रिपाठी ने 23 (16), नितीश राणा ने 29 (20), आंद्रे रसेल ने 9 (11) और दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों पर 29 रन बनाए.

हैदराबाद की अच्छी शुरुआत, लेकिन मिली हार

हैदराबाद की बल्लेबाजों की अगर बात करें तो टीम को ओपनिंग जोड़ी ने काफी अच्छी शुरुआत दी. ओपनिंग करने आए केन विलियमसन ने 19 गेंदों में 29 रन बनाए. वहीं जॉनी बेस्टो ने 36 रनों की पारी खेली. उनके अलावा प्रियम गर्ग ने 7 गेंदों पर सिर्फ 4 रन बनाए. मनीष पांडे सिर्फ 6 ही रन बना पाए. वहीं विजय शंकर ने भी सिर्फ 7 रन बनाए और आउट हो गए. अब्दुल समद ने 23 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान डेविड वॉर्नर ने 33 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

कोलकाता के गेंदबाज फर्गसन का कमाल

अब अगर कोलकाता के गेंदबाजों की बात करें तो तेज गेंदबाज लोकी फर्गसन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले अपने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट झटके और फिर सुपर ओवर में पहली तीन गेंदों पर ही 2 विकेट लेकर हैदराबाद की पारी को खत्म कर दिया.

उनके अलावा पैट कमिंस ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर कुल 28 दिए. वहीं शिवम मावी ने 3 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट लिया. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 32 रन दिए और 1 विकेट लिया. रसेल ने 2 ओवर में 29 रन दिए. इनके अलावा कुलदीप यादव ने 3 ओवर में 18 रन दिए.

हैदराबाद की भी किफायती गेंदबाजी

अगर गेंदबाजों की बात करें तो हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. विजय शंकर सबसे किफायती साबित हुए, जिन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 1 विकेट लिया. उनके अलावा संदीप सिंह ने अपने पूरे स्पेल में 27 रन दिए, हालांकि विकेट नहीं मिला. टी नटराजन को 4 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट मिले. वहीं राशिद खान ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 28 रन दिए और 1 विकेट लिया. थंपी को 1 विकेट मिला, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 46 रन भी गंवाए.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!