IPL 2020:आज MI से भिड़ेगी KXIP,मुकाबले को रोमांचक बना सकते हैं गेल

मुंबई लगातार पांच मैचों में जीत से बेहद मजबूत नजर आ रही है

Published
IPL 2020
2 min read
IPL 2020:आज MI से भिड़ेगी KXIP,मुकाबले को रोमांचक बना सकते हैं गेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) का सामना किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) से होगा. मुंबई लगातार पांच मैचों में जीत से बेहद मजबूत नजर आ रही है, लेकिन उसे पंजाब को हल्के में लेने से बचना होगा. दरअसल क्रिस गेल की वापसी से पंजाब की टीम में नया उत्साह जगा होगा.

यह मैच दोनों की टीमों के लिए अहम है. मुंबई एक जीत से प्लेऑफ के काफी करीब पहुंच जाएगी, जबकि पंजाब की टीम एक और हार से दौड़ से बाहर हो सकती है.

मुंबई ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया था. उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मजबूत हैं.

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और उनके सलामी जोड़ीदार क्विंटन डिकॉक अच्छी लय में है. मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

गेंदबाजी की बात करें तो मुबंई के पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज हैं. उन्होंने आठ मैचों में 12-12 विकेट लिए हैं. स्पिन में युवा राहुल चाहर ने भी अच्छी गेंदबाजी की है.

गेल से पंजाब को मिली मजबूती

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अब तक अच्छी बल्लेबाजी की है. वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज गेल की वापसी से भी टीम का उत्साह काफी बढ़ा होगा. गेल ने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करके 45 गेंदों पर 53 रन बनाए थे, जिसमें पांच छक्के शामिल थे. इससे पंजाब की टीम विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराने में सफल रही थी.

हालांकि पंजाब को गेंदबाजी को लेकर चिंता हो सकती है. दरअसल मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर उसका कोई भी गेंदबाज ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाया है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!