RCB Vs KXIP: पंजाब ने चैलेंजर्स को धोया,क्रिस गेल की धमाकेदार पारी

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बनाए 61 रन, 8 विकेट से जीता मैच

Updated
IPL 2020
1 min read
पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बनाए 61 रन
i

IPL 2020 के 31वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को करारी हार दी है. पंजाब की तरफ से पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल की धमाकेदार पारी के बदौलत टीम ने मैच 8 विकेट से जीत लिया. कोहली के चैलेंजर्स ने कुल 172 रनों का टारगेट दिया था. जिसके बाद पंजाब ने सिर्फ 1 विकेट खोकर ये टारगेट चेज कर लिया.

बेंगलोर की तरफ से चले कप्तान कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और टीम ने कुल 171 रनों का स्कोर खड़ा किया. कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए. उनके अलावा फिंच ने 18 गेंदों में 20 रन, पडिकल ने 12 गेंदों में 18 रन और आखिर में आए क्रिस मॉरिस ने 8 गेंदों में 25 रन बनाए. वहीं शिवम दुबे ने 23 रन, एबी डिविलियर्स ने सिर्फ 2 रन, वॉशिंगटन सुंदर ने 13 रन और उडाना ने 10 रन बनाए.

आखिरी ओवर में दिलचस्प हुआ मैच

पंजाब की तरफ से काफी शानदार बल्लेबाजी हुई. कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. उनके अलावा इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 45 गेंदों में 53 रन बनाए. वहीं मयंक अग्रवाल ने भी 25 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. आखिरी ओवर में मैच पूरा पंजाब के हाथों में था.

पंजाब को 6 गेंदों में सिर्फ 2 रनों की दरकार थी. लेकिन चहल ने आखिरी ओवर में मैच को दिलचस्प बना दिया. गेल रनआउट हो गए और फिर आखिर में 1 गेंद में जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी. लेकिन निकोलस पूरण ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!