RCB Vs SRH: IPL से बाहर हुई बेंगलोर, हैदराबाद की शानदार जीत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सिर्फ 132 रनों का दिया था टारगेट

Updated
IPL 2020
2 min read
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सिर्फ 132 रनों का दिया था टारगेट
i

IPL 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोहली के चैलेंजर्स को लीग से बाहर कर दिया है. इस अहम मैच में बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 131 रन बनाए, जिसे हैदराबाद ने आसानी से चेज कर लिया. अब इस जीत के बाद हैदराबाद के पास मौका है कि वो आईपीएल का फाइनल मैच खेले. अब हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स के साथ भिड़ना है.

डिविलियर्स के अलावा नहीं चला कोई बल्लेबाज

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी विराट की सेना ने इस अहम मैच में कुछ खास कमाल नहीं किया. पूरी टीम सिर्फ 131 रनों पर ढेर हो गई. डिविलियर्स ने बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए, उन्होंने 43 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली और पांच चौके लगाए.

इस सीजन पहली बार पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली दूसरे ओवर में ही आउट हो गए. जेसन होल्डर की गेंद पर विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने उनका कैच पकड़ा. कोहली सिर्फ 6 रन ही बना पाए. होल्डर ने ही दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (1) को भी अपना शिकार बनाया. पडिकल का विकेट 15 के कुल स्कोर पर गिरा.

तीसरे नंबर पर आए एरॉन फिंच और डिविलियर्स ने कुछ देर संभलकर खेल टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया. हालांकि फिंच अपनी पारी को 32 रनों से आगे नहीं ले जा पाए. इसके बाद मोइन अली फ्री हिट पर रन आउट हुए. एक छोर से डिविलियर्स तो बेंगलोर के स्कोरबोर्ड को चला रहे थे, लेकिन दूसरे छोर से विकेट लगातार गिर रहे थे. डिविलियर्स ने 15वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया. वॉशिंगटन सुंदर (5) भी डिविलियर्स का साथ नहीं दे सके. सुंदर को आउट करने वाले टी नटराजन ने डिविलियर्स की पारी का अंत भी आखिरकार कर दिया. 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर नटराजन ने सटीक यॉर्कर गेंद से डिविलियर्स को क्लीन बोल्ड कर दिया. मोहम्मद सिराज 10 और नवदीप सैनी 9 रन बनाकर नाबाद रहे.

हैदराबाद को आसान जीत

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस आसान टारगेट का पीछा करने उतरी. कप्तान वॉर्नर ने 17 गेंदों में 17 रन बनाए और मोहम्मद सिराज का शिकार हुए. वहीं श्रीवत्स गोस्वामी अपना खाता नहीं खोल पाए. मनीष पांडे ने 21 गेंदों में 24 रन बनाए. वहीं केन विलियमसन और जेसन होल्डर की जोड़ी ने टीम को जीत तक पहुंचाने का काम किया. विलियमसन ने 44 गेंदों में 52 रन बनाए, जबकि होल्डर ने 17 रनों की पारी खेली.

इस जीत के बाद अब टीम को एक और बाधा पार करनी है, हैदराबाद का मुकाबला अब दूसरे नंबर की टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा. अगर इस मुकाबले में हैदराबाद जीत जाती है तो वो मुंबई इंडियंस के साथ 10 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेलेंगे.

गेंदबाजी की अगर बात करें तो हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर ने तीन, नटराजन ने दो और नदीम ने एक विकेट लिया. वहीं बेंगलोर से मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!