ADVERTISEMENT

KKR vs DC: दिल्ली और कोलकाता की जंग में ओपनर्स पर होंगी निगाहें

DC vs KKR | CSK के साथ फाइनल खेलनें के लिए क्वालीफायर 2 में आज दिल्ली और कोलकाता का मैच

Updated
IPL 2021
2 min read
<div class="paragraphs"><p>दिल्ली और केकेआर के बीच मुकाबला</p></div>
i

11 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) पर बड़ी जीत के बाद, दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 13 अक्टूबर को 2021 आईपीएल के क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

समीकरण सरल है, मैच जीतने वाली टीम का सामना 15 अक्टूबर को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा जबकि हारने वाली टीम सीधे बाहर हो जाएगी.

ADVERTISEMENT
क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के मैच की विजेता टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में प्रवेश करेगी और ट्रॉफी के लिए सीएसके से खेलेगी.
KKR vs DC: दिल्ली और कोलकाता की जंग में ओपनर्स पर होंगी निगाहें

केकेआर में ओपनर्स पर फोकस

क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स, सीएसके से क्वालीफायर-1 हारने के बाद मदान पर उतरेगी, वहीं केकेआर एलिमिनेटर में आरसीबी पर 4 विकेट से जीत के बाद आत्मविश्वास से भरा होगा. मौजूदा सीजन में टीमों ने एक-दूसरे को एक बार हराया है. टूर्नामेंट के यूएई लेग की शुरुआत के बाद से इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स जीत की राह पर है.

यूएई लेग में कोलकाता की सफलता का एक बड़ा हिस्सा, आठ में से छह मैच जीतना, उनके सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की शानदार शुरुआत के कारण है. अय्यर ने शानदार पारियों के साथ चमक बिखेरी जबकि गिल लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहे.

राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा ने कप्तान मोर्गन के रनों की कमी के बावजूद टीम के लिए उपयोगी योगदान दिया है.

KKR के पेसर लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए हैं, जबकि स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने धीमी पिचों पर विपक्षी बल्लेबाजों का दम घोंट दिया है.

एलिमिनेटर में विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के खिलाफ गेंद (4/21) और बल्ले से 26 रन बनाने के बाद नरेन इस क्लैश से पहले आत्मविश्वास से भरे होंगे.

आंद्रे रसेल अभी भी अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं और उनकी अनुपस्थिति में नाइट राइडर्स के शाकिब अल हसन के खेलने की संभावना है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT