ADVERTISEMENT

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को झटका, बचे लीग मैच में पृथ्वी शॉ के खेलने पर संशय

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था

Published
IPL 2022
2 min read
IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को झटका, बचे लीग मैच में पृथ्वी शॉ के खेलने पर संशय
i

आईपीएल 2022 के आखिरी दो लीग मैचों के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के खेलने की संभावना न के बराबर है, क्योंकि सहायक कोच शेन वॉटसन ने संकेत दिया है कि इस युवा खिलाड़ी के पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैचों में खेलने की संभावना नहीं है।

पृथ्वी ने 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डीसी के आखिरी तीन लीग मैचों में नहीं खेल पाए थे। 8 मई को शॉ की एक इंस्टाग्राम से पता चला है कि सलामी बल्लेबाज को बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने आगे कहा, मैं उनके बीमार होने के बारे में ठीक से नहीं जानता। लेकिन उन्हें पिछले कुछ हफ्तों से यह बुखार है, जिसे वास्तव में पता लगाया जा रहा है।

वाटसन ने कहा, पिछले कुछ मैचों में उपलब्ध नहीं होना उनके लिए अच्छा नहीं रहा है, जो एक दुख की बात है क्योंकि वह एक अविश्वसनीय रूप से कुशल युवा बल्लेबाज हैं, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं।

शॉ ने नौ मैचों में 28.78 की औसत और 159.87 के स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे।

वाटसन ने कहा, यह हमारे लिए एक बड़ा नुकसान है कि वह टीम के साथ नहीं है। पिछले कुछ हफ्तों से उनकी तबीयत खराब है। उम्मीद है कि वह जल्द ही पूर्ण स्वस्थ्य होकर वापस आ जाएंगे, लेकिन दुर्भाग्य से वह आखिरी दो मैचों में शामिल नहीं हो पाएंगे।

इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स पर दिल्ली की आठ विकेट की जीत के दौरान एक साक्षात्कार में मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को यह कहते हुए सुना गया था कि पृथ्वी टूर्नामेंट से अब बाहर हो गए हैं। वहीं, मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने लीग चरण में शॉ की उपलब्धता पर ज्यादा कुछ नहीं कहा था।

दिल्ली इस समय 12 मैचों में 12 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है और प्लेऑफ में प्रवेश करने की अपनी संभावनाओं को मजबूत करने के लिए सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब से भिड़ेगी।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×