ADVERTISEMENT

IPL 21 | कौन है उमरान मलिक ? जिनके मुरीद हुए जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा

मलिक ने इस सीजन में SRH के लिए दस सबसे तेज डिलीवरी में से नौ अपने शुरुआती 2 ओवरों में फेंक डाले

Published
IPL 2021
2 min read
<div class="paragraphs"><p>SRH के नए खिलाड़ी&nbsp;उमरान मलिक</p></div>
i

आईपीएल-21 (IPL-21) का 49वां मुकाबला सन राइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच 3 अक्टूबर को खेला गया. ये मैच तो कोलकाता ने आखिरी ओवर में जीत लिया, लेकिन चर्चा हर तरफ हैदराबाद के एक नए खिलाड़ी उमरान मलिक (Umran Malik) की हो रही है.

दरअसल उमरान मलिक को हैदराबाद में टी नटराजन के स्थान पर टीम में चुना था, जो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. इस मैच में मलिक ने 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करके सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

ADVERTISEMENT
मलिक ने इस सीजन में SRH के लिए दस सबसे तेज डिलीवरी में से नौ अपने शुरुआती 2 ओवरों में फेंक डाले और आईपीएल में सबसे तेज डिलीवरी वाले खिलाड़ियों की सूची में भी जगह बनाई.

कौन है उमरान मालिक ?

एसआरएच द्वारा सीजन के लिए चुने जाने तक उमरान मालिक के बारे में ज्यादा जानकारी लोग नहीं जानते थे.

उन्होंने जम्मू और कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट में चार मैचों में कुल चार विकेट लेने के बाद अब तक बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. उमरान ने अपने टी20 डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अहम विकेट चटकाए थे और रेलवे के खिलाफ अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 24 रन दिए थे.

अब्दुल समद की तरह ही उन्हें भी भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने तैयार किया है जो मेंटर-कम-कोच के रूप में भी काम करते हैं.

सलेक्शन से पहले ही वह नेट गेंदबाज के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे, क्योंकि नटराजन ने अच्छा प्रदर्शन किया था. SRH फिलहाल में आठ मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ आईपीएल 2021 अंक तालिका के निचले है.

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने उनके बारे में कहा कि "उमरान मलिक टीम में संतुलन सुधारने के लिए आए हैं और वह एक रोमांचक तेज गेंदबाजी प्रतिभा है."

उमरान के मुरीद हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिंहा

उमरान मलिक के टीम में चयन पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा काफी खुश दिखाई दिए उन्होंने ट्वीट कर उमरान के चयन पर उन्हें बधाई दी. उन्होंने लिखा है कि

ADVERTISEMENT

"आज सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से उमरान मलिक को आईपीएल डेब्यू पर हार्दिक बधाई. आपने पूरे जम्मू कश्मीर को गौरवान्वित किया है. आप कई युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा हैं. आपके आगे के क्रिकेट करियर के लिए शुभकामनाएं."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT