ADVERTISEMENT

Pat Cummins चोट के कारण IPL 2022 से बाहर, KKR ने की पुष्टि

Pat Cummins ruled out of IPL 2022: पैट कमिंस सिडनी में श्रीलंका दौरे से पहले अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेंगे

Published
IPL 2022
2 min read
Pat Cummins चोट के कारण IPL 2022 से बाहर, KKR ने की पुष्टि
i

दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज पैट कमिंस चोट के कारण आईपीएल 2022 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।

ADVERTISEMENT

उन्होंने यह भी कहा कि कमिंस दो सप्ताह के आराम और पुनर्वास के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस जाएंगे। फ्रेंचाइजी ने आगे कहा कि उन्होंने पुणे के एमसीए स्टेडियम में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने मैच से पहले कमिंस की जगह की किसी की मांग नहीं की है।

उन्होंने कहा, पैट कमिंस चोट के कारण टाटा इंडियन प्रीमियर लीग के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं और दो सप्ताह के आराम और पुनर्वास के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे। मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में कमिंस ने 3/22 लिए थे। केकेआर के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उनके चार ओवर के बाद उनकी चोट की समीक्षा की गई थी।

आईपीएल 2022 में कमिंस ने कोलकाता के लिए पांच मैचों में भाग लिया था, जहां उन्होंने 2/49 विकेट के बाद पुणे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 56 रन बनाकर नाबाद होने के लिए रिकॉर्ड 14 गेंदों में अर्धशतक के साथ टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी।

वह गेंद से कमाल दिखाने में असफल हो रहे थे, जिसके बाद मुंबई के खिलाफ सोमवार को वापसी करते हुए 52 रन की जीत में 3/22 विकेट हासिल किए थे। कुल मिलाकर कमिंस ने आईपीएल 2022 के पांच मैचों में 30.28 की औसत से 10.68 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए।

कमिंस ने कहा, मैंने भारत अच्छा समय बिताया और मैं अपने परिवार और मेरी देखभाल करने के लिए केकेआर को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं टीम के सभी सदस्यों को शेष टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान में 1-0 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाने के बाद आईपीएल 2022 में प्रवेश किया था। लाहौर में तीसरे और अंतिम टेस्ट में कमिंस ने 5/56 और 3/23 विकेट लिए थे और ऑस्ट्रेलिया को 115 रनों से मैच जीतने और श्रृंखला में विजयी होने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इससे पहले, क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान कमिंस चोट से उबरने और अगले महीने श्रीलंका के सभी प्रारूपों के दौरे के लिए समय पर फिट होने के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×