ADVERTISEMENT

RCB vs PBKS: पंजाब की छठी जीत, RCB को 54 रन से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा

विराट कोहली ने एक बार फिर निराश किया. वहीं, मैक्सवेल और डु प्लेसिस भी कुछ खास नहीं कर सके.

Published
IPL 2022
2 min read
RCB vs PBKS: पंजाब की छठी जीत, RCB को 54 रन से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा
i

IPL 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 54 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा है. 210 रन का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी. पंजाब की धारदार गेंदबाजी के सामने RCB का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. विराट कोहली ने एक बार फिर निराश किया. तो वहीं मैक्सवेल और डु प्लेसिस भी कुछ खास नहीं कर सके.

पंजाब के गेंदबाजों ने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया. रबाडा ने 3 विकेट झटके. वहीं ऋषि धवन और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

ADVERTISEMENT

RCB के बल्लेबाजों ने किया निराश

पंजाब के खिलाफ RCB का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. मैक्सवेल को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका. मैक्सवेल और रजत पाटीदार के बीच चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई. 11वें ओवर में रजत पाटीदार 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मैक्सवेल 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दिनेश कार्तिक (11) और शाहबाज अहमद (9) भी कुछ खास नहीं कर सके और सस्ते में आउट हुए.

बैंगलोर की खराब शुरुआत

210 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. विराट कोहली का बल्ला इस मैच में भी नहीं चला. चौथे ओवर में रबाडा की दूसरी गेंद पर कोहली राहुल चाहर को कैच थमा बैठे. कोहली ने 14 गेंदों में 20 रन बनाए. इसके बाद पंजाब के गेंदबाज ऋषि धवन ने RCB को एक ही ओवर में दो झटके दिए हैं. 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस 10 रन बनाकर आउट हुए. तो वहीं, 5वीं गेंद पर महिपाल लोमरोर 6 रन पर पवेलियन लौट गए. पावर प्ले में बैंगलोर सिर्फ 44 रन ही बना सकी.

पंजाब ने बनाए थे 209 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए थे. पंजाब की तरफ से लिविंगस्टोन और बेयरस्टो ने धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली. लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों में 70 रन बनाए. वहीं बेयरस्टो ने 29 गेंदों पर 66 रनों की तूफानी पारी खेली.

बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ओवर में 4 विकेट झटके. वहीं वनिन्दु हसरंगा ने 2 विकेट चटकाए. मैक्सवेल, शाहबाज के खाते में 1-1 विकेट आया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×