ADVERTISEMENT

IPL 2022: MI-CSK मैच के बाद Points Table, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का पूरा अपडेट

चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई से हारने के बाद प्लेऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो चुकी है.

Published
IPL 2022: MI-CSK मैच के बाद Points Table, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का पूरा अपडेट
i

IPL 2022 Points Table: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के 59वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs MI) को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच से आईपीएल स्टैंडिंग को कोई फर्क नहीं पड़ा. चेन्नई अभी भी नौवें और मुंबई दसवें स्थान पर है.

इस हार के साथ, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है क्योंकि उसके 12 मैचों में केवल आठ अंक हैं. इस सीजन में चार टीमों ने पहले ही 14 अंक का आंकड़ा पार कर लिया है. अब चेन्नई भले ही अपने अगले दो मैच जीत ले, वे अधिकतम 12 अंक तक ही पहुंच सकते हैं, जो उन्हें क्वालीफाई करने में मदद नहीं करेगा.

ADVERTISEMENT
मुंबई इंडियंस ने सीजन में सिर्फ तीसरी जीत दर्ज की है. रोहित शर्मा की टीम सबसे पहले प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई थी और उसके 12 मैचों में केवल छह अंक हैं. दोनों टीमों के पास इस सीजन में सिर्फ दो मैच और बचे हैं.

प्वाइंट्स टेबल

IPL 2022 Points Table

क्विंट हिंदी 

ऑरेंज कैप 

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वालों में टॉप पर हैं और ऑरेंज कैप उनके नाम है. उन्होंने 12 मैचों में 625 रन बनाए हैं. उनके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल 12 मैचों में 459 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

डीसी के डेविड वार्नर 10 मैचों में 427 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं. आरसीबी के फाफ डु प्लेसिस और गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

पर्पल कैप

युजवेंद्र चहल 12 मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में नंबर एक बने हुए हैं. वानिंदु हसरंगा पर्पल कैप की रेस में 12 मैचों में 21 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं. डीसी के कुलदीप यादव 12 मैचों में 18 विकेट लेकर सूची में तीसरे स्थान पर हैं. उनके बाद पीबीकेएस के कगिसो रबाडा 10 मैचों में 18 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन 9 मैचों में 17 विकेट लेकर टॉप पांच में पहुंच गए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×