गेम खेलने के लिए बच्चे ने मां के क्रेडिट कार्ड से उड़ा दिए 11 लाख

Sonic Forces: एप्पल यूजर जेसिका के बेटे ने गेम्स के चक्कर में उनके 11 लाख रुपए उड़ा दिए हैं. 

Published
Sonic Forces:स्मार्टफोन में गेम खेलने के लिए बच्चे ने मां के क्रेडिट कार्ड से उड़ा दिए 11 लाख

Apple refuses to refund: आज कल के बच्चों में स्मार्टफोन्स में गेम्स खेलने की आदत आम बात हो गई है. बच्चों की ये आदत उनके लिए तो हानिकारक है, लेकिन अमेरिका की रहने वाली जेसिका जॉन्सन को अपने बेटे की ये आदत काफी महंगी पड़ी.

एप्पल यूजर जेसिका के बेटे ने गेम्स के चक्कर में उनके 11 लाख रुपए उड़ा दिए हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक Apple यूजर जेसिका जॉन्सन के 6 साल के बेटे ने iPad पर गेम्स खेलते हुए एप्पल से करीब 16,000 डॉलर यानी करीब 11 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन कर लिया.

दरअसल लड़का अपनी मां के आईपैड पर गेम खेल रहा था और इसी दौरान उसने वर्चुअल 'गोल्डेन रिंग्स' खरीदने के लिए एप्पल ऐप स्टोर पर कई बार मां के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया. अब परिवार को इतनी बड़ी रकम चुकाने में परेशानी आ रही है और एप्पल ने पैरेंट्स को पैसे रिफंड करने से मना कर दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, छह साल के लड़के का नाम जॉर्ज जॉनसन है. जॉर्ज, मां जेसिका के आईपैड पर अपना पसंदीदा गेम सोनिक फोर्सेज खेल रहा था. इसी दौरान गेम में नए कैरेक्टर के इस्तेमाल और ऊपर के लेवल पर पहुंचने के लिए उसने क्रेडिट कार्ड से खरीदारी की थी.

वहीं, क्रेडिट कार्ड का जब पहली बार बढ़ा हुआ बिल आया तो जेसिका को समझ ही नहीं आया कि यह गेम खेलने की वजह से हुआ है. जेसिका को लगा था कि किसी और ने फ्रॉड किया है. इसकी वजह से उन्होंने पहले बैंक से संपर्क किया और शुरुआती 60 दिन तक वह एप्पल से संपर्क नहीं कर सकीं.

जेसिका ने छह साल के जॉर्ज को जब बताया कि उसने असल में क्या किया है, तो जॉर्ज ने जवाब दिया- मां, मैं तुम्हें पैसे चुका दूंगा. वहीं एप्पल कंपनी ने पैरेंट्स को रिफंड देने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि पैरेंट चाइल्ड प्रूफ सेटिंग ऑन नहीं कर पाए थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!