‘हलाल मीट’ पर खुलासे से McDonald’s पर भड़के लोग, बहिष्कार की मुहिम
मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने बताया कि उसके सभी रेस्टोरेंट में हलाल मीट मिलता है
मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने बताया कि उसके सभी रेस्टोरेंट में हलाल मीट मिलता है(फोटो: iStock/Altered By Quint Hindi)

‘हलाल मीट’ पर खुलासे से McDonald’s पर भड़के लोग, बहिष्कार की मुहिम

जोमैटो और उबर के बाद अब फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन मैकडॉनल्ड्स, धर्म के नाम पर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर है. ट्विटर यूजर्स ने मैकडॉनल्ड्स इंडिया पर गैर-मुस्लिमों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है. मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने हाल ही में बताया कि उनके रेस्टोरेंट सिर्फ हलाल मीट सर्व करते हैं, जिसके बाद से ट्विटर पर #BoycottMcDonalds ट्रेंड कर रहा है.

Loading...

एक ट्विटर यूजर ने मैकडॉनल्ड्स से पूछा कि क्या उसके पास ‘हलाल’ का सर्टिफिकेट है, जिसके जवाब में मैकडॉनल्ड्स ने बताया कि भारत में उसके सभी रेस्टोरेंट ‘हलाल’ सर्टिफाइड हैं. मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने लिखा,

हम अपने सभी रेस्टोरेंट में जिस मीट का इस्तेमाल करते हैं, वो अच्छी क्वालिटी का होता है और सरकार की तरफ से अप्रूव्ड सप्लायर्स से आता है जिनके पास HACCP सर्टिफिकेट होता है. हमारे सभी रेस्टोरेंट के पास ‘हलाल’ सर्टिफिकेट है. आप इसकी पुष्टि के लिए संबंधित रेस्टोरेंट मैनेजर से सर्टिफिकेट मांग सकते हैं.’

मैकडॉनल्ड्स इंडिया के इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर #BoycottMcDonalds करने लगा. कई लोगों ने ये भी कहा कि मैकडॉनल्ड्स क्यों ऐसे देश में हलाल मीट बेच रहा है, जहां 80 प्रतिशत से ज्यादा की आबादी गैर-मुस्लिम है.

कई यूजर्स ने मैकडॉनल्ड्स ऐप को भी अनइंस्टॉल करना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें : बीफ-पोर्क डिलीवरी पर हड़ताल पर Zomato कर्मचारी, ट्विटर पर बंटी राय

मजे लेने से भी नहीं चूके कुछ लोग

जोमैटो भी हुआ था आलोचना का शिकार

इससे पहले, जोमैटो को भी सोशल मीडिया यूजर्स की आलोचना झेलनी पड़ी थी, जब उसने ट्वीट कर कहा था कि खाने का कोई धर्म नहीं होता. क कस्टमर ने गैर-हिंदू डिलिवरी बॉय से खाना लेने से मना कर दिया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कंपनी के खिलाफ कैंपेन शुरू हो गया था. कई यूजर्स ने कंपनी पर हिंदूओं से भेदभाव करने का भी आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें : Zomato के फेर में कैसे फंस गया Uber?ट्विटर पर ये चल क्या रहा है?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सोशलबाजी section for more stories.

    Loading...