PM ने किया राहत पैकेज का ऐलान,ट्विटर पर मीम्स की बाढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट से जूझ रहे देश के विभिन्न वर्गों के 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की.

Published13 May 2020, 03:15 AM IST
सोशलबाजी
1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट से जूझ रहे देश के विभिन्न वर्गों के लिए मंगलवार को कुल 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की. उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा. पीएम के इस ऐलान के बाद ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई. लोग मीम्स शेयर कर मजे लेने लगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने रात आठ बजे से देश को संबोधित करते हुए कहा, “आज एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा करता हूं. हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं, जो रिजर्व बैंक के फैसले थे, और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये करीब-करीब 20 लाख करोड़ रुपए का है. ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब-करीब 10 प्रतिशत है. इस पैकेज में लैंड, लेबर, लिक्विडिटी और लॉज सभी पर बल दिया गया है.

पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन के दौरान ये संकेत दे दिए हैं कि लॉकडाउन अभी खोला नहीं जाएगा. उन्होंने अपने संबोधन में लॉकडाउन-4 का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि आने वाला लॉकडाउन नए रंग-रूप का होगा. वहीं इसके नियम भी अलग होंगे. इसके साथ ही पीएम ने ये संकेत भी दिए कि अब चौथे लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें : PM मोदी बोले- भारत ने आपदा को अवसर में बदला, आत्मनिर्भर बनना है

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!